+

सरकारी कर्मचारी के घर चोरी के इरादे से घुसे चोर, कुछ नहीं मिला तो लिखा- 'बहुत कंजूस है रे तू...'

सरकारी कर्मचारी के घर चोरी के इरादे से घुसे चोर, कुछ नहीं मिला तो लिखा- 'बहुत कंजूस है रे तू...'
चोरी के भी अनोखे अंदाज आजकल आ गए हैं। चोर घर में चोरी करने के बाद नोट लिखकर जा रहे हैं। इसी बीच बिहार से एक चोरी का मामला सामने आया है जिसमें चोरों ने चोरी करने के बाद नोट पर लिखा था कि भाभी जी आप बहुत ही अच्छी हैं। ऐसा ही एक और चोरी का वाकया मध्य प्रदेश के शाजापुर से सामने आया है। 


दरअसल यहां के एक सरकारी इंजीनियर के घर चोर चोरी करने के इरादे से घुसे थे लेकिन उन्हें खाली हाथ घर से लौटना पड़ा। घर से खाली हाथ निकलने पर चोर ने नाराज होकर मालिक के नाम नोट लिखा, बहुत कंजूस है रे तू.....।

ये मामला शाजापुर का है

मध्य प्रदेश के शाजापुर का यह मामला है। रात को चोर यहां के एक सरकारी इंजीनियर के घर चोरी करने के इरादे से घुसे। लेकिन घर के अंदर चोरों को कुछ नहीं मिला जिसके बाद उन्होंने मकान मालिक को कंजूस बोल दिया। 



चोरी में घर से कुछ नहीं मिलने के बाद चारों ने नोट में लिखा, बहुत कंजूस है रे तू, खिड़की तोड़ने की मेहनत भी नहीं मिली, रात खराब हो गई। मकान मालिक के लिए यह लाइनें एक कागज पर चोर ने लिखकर शीशे पर चिपकाया। उसके बाद चोर वहां से भाग गया। 

चोर ने लिखा- कंजूस है रे तू....

ग्रामीण अभियांत्रिकी विभाग में प्रवीन सोनी इंजिनियर के तौर पर काम करते हैं और वह अपने घर से किसी काम के सिलसिले में बाहर गए थे। प्रवीन सोनी के घर का नौकर सुबह उठा उसने देखा कि अलमारियां खुली हुई हैं, कपड़े और बाकी सामान भी इधर-उधर बिखरा हुआ था। 


तभी नौकर की नजर चोर के इस नोट पर जाकर पड़ी जिसमें वह मकान मालिक को कंजूस बोल कर गया था। नौकर ने पुलिस को चोरी की सूचना दी और मौके पर पुलिस ने घर आकर देखा कि सारा सामान इधर-उधर पड़ा हुआ था। अलमारियां खुली हुई थीं। उसमें से कपड़े बिखरे हुए थे। 

ये कहा पुलिस ने

इस मामले में एसपी पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि काम के सिलसिल में अभी भी प्रवीन सोनी बाहर हैं। हालांकि शाजापुर कोतवाली पुलिस ने उनकी शिकायत पर केस दर्ज कर दिया है। चोर के सुराग के लिए पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी की फुुटेज को भी देखा है। इसके साथ ही हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास पुलिस ने उस नोट को भेजा दिया है। 
facebook twitter