जय श्रीराम का नारा लगाने से मना करने पर मदरसा छात्रों की पिटाई : मुकदमा दर्ज

उन्नाव (उप्र) : उन्नाव जिले में कथित रूप से 'जय श्रीराम' का नारा लगाने से इनकार करने पर मदरसे के चार छात्रों से मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है। 

हालांकि पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में मदरसा छात्रों से जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाने की बात सामने नहीं आई है। 

पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) उमेश चंद्र त्‍यागी ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से शुक्रवार बताया कि एबी नगर स्थित मदरसा दारूल उलूम फैज-ए-आम में पढ़ने वाले चार छात्र गुरुवार को जीआईसी मैदान में क्रिकेट खेलने गये थे। वहां पहले से ही खेल रहे कुछ युवकों ने मदरसा छात्रों से 'जय श्रीराम' का नारा लगाने को कहा। इससे इनकार करने पर उन्होंने उनकी बल्ले और स्टम्प से पिटाई की। इस वारदात में मदरसे के चारों छात्रों को चोटें आयीं। 

उन्होंने बताया कि छात्रों ने मदरसे पहुंचकर आपबीती बतायी। मदरसे के प्रधानाचार्य मौलाना निसार अहमद की तहरीर पर पुलिस ने आदित्य शुक्ला, क्रांति, कमल तथा एक अन्‍य अज्ञात युवक के खिलाफ धारा 323 (मारपीट), 352 (हमला), 504 (शांति भंग के लिये जबरन अपमान) और 506 (धमकाने) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 

इस बीच उन्नाव के पुलिस अधीक्षक माधव प्रसाद वर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि मदरसा छात्रों से जबरन जय श्री राम बुलवाने की कोशिश नहीं की गई। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। 

इस घटना को लेकर शुक्रवार की सुबह विभिन्‍न कथित हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों ने अभियुक्तों पर प्राथमिकी दर्ज किये जाने के विरोध में कोतवाली के बाहर हंगामा किया। तनाव देखते हुए प्रशासन ने शहर के प्रमुख मार्गों पर बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। 

शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर नगर की सभी मस्जिदों के बाहर व्यापक पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इलाके में फिलहाल शांति है। 
Download our app