महाबलीपुरम : सुबह की सैर के दौरान पीएम मोदी ने समुद्र तट पर की सफाई, दिया स्वच्छता का संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के महाबलीपुरम में सुबह की सैर करने के दौरान समुद्र किनारे स्वच्छता अभियान चलाया जिसके तहत उन्होंने वहां सफाई की और कचरे एकत्र किए। मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ दूसरी अनौपचारिक मुलाकात करने के लिए महाबलीपुरम आए हैं। दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात का आज दूसरा दिन है। 


पीएम मोदी आज नंगे पैर सुबह की सैर पर निकले और समुद्र किनारे उन्होंने करीब 30 मिनट तक सैर की। समुद्र किनारे टहलने के दौरान उन्होंने वहां आस-पास पड़ी बोतल और कचरे को एक पैकेट में इकट्ठा किया और अपने होटल के एक सहायक जयराज को दे दिया। गौरतलब है कि  मोदी होटल ताज होटल में रूके हुए हैं। 

मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर लिखा, ‘‘महाबलीपुरम में आज सुबह समुद्र किनारे 30 मिनट से अधिक सुबह की सैर की। मैंने इस दौरान इकट्ठा किया कचरा जयराज को दिया जो मेरे होटल सहायकों में से एक हैं। हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखें और अपने को स्वस्थ एंव फिट रखें।’’

  



बता दें कि पीएम मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को भारत में ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की शुरूआत की थी।उन्होंने स्वच्छता को लेकर देशभर में जागरूकता फैलाई है। पीएम मोदी ने वीडियो में संदेश दिया है कि किस तरह हमें समुद्र तटों को साफ रखना है। समंदर में जाता प्लास्टिक कचरा एक बड़ी चुनौती है। जलवायु परिवर्तन रोकने की रणनीति में भारत-चीन में सहयोग के कई बिंदु हैं। पीएम मोदी स्वच्छ भारत के ब्रांड एबेंसडर हैं।

आज फिर मिलेंगे शी जिनपिंग और पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Narendra Modi,morning walk,Mahabalipuram,beach,seaside cleanliness drive,Tamil Nadu