+

11 पंडितों ने अमिताभ बच्चन एवं अभिषेक के स्वस्थ होने के लिए किया महाकाल मंदिर में ‘महामृत्युंजय जाप’

11 पंडितों ने अमिताभ बच्चन एवं अभिषेक के स्वस्थ होने के लिए किया महाकाल मंदिर में ‘महामृत्युंजय जाप’
बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (77) एवं उनके अभिनेता पुत्र अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के एक दिन बाद मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए रविवार सुबह ‘महामृत्युंजय जाप’ किया गया। 
महाकाल मंदिर के मुख्य पंडित दिनेश गुरु त्रिवेदी एवं रमण त्रिवेदी के नेतृत्व में 11 पंडितों ने यह जाप किया। पंडित दिनेश गुरु ने बताया, ‘‘अमिताभ बच्चन एवं उनके पुत्र अभिषेक बच्चन के जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए 11 पंडितों ने रविवार सुबह आठ बजे से 10 बजे तक दो घंटे तक महामृत्युंजय जाप किया।’’ 
उन्होंने कहा कि हमने इन दोनों अभिनेताओं की फोटो महाकाल पर रख कर पंचामृत दूध, दही, घी, शक्कर एवं जल का अभिषेक कर यह जाप किया। गुरु ने बताया कि यह जाप तुरंत फल देता है। 
उन्होंने कहा कि जब अमिताभ बच्चन पहले भी संकट में आये थे, तब भी इसी तरह की पूजा महाकाल मंदिर में की गई थी। गुरु ने बताया कि जब तक वे स्वस्थ नहीं हो जाते, तब तक ब्राह्मणों द्वारा महाकाल मंदिर में मंत्रोच्चार के साथ उनके ठीक होने के लिए पूजा-पाठ जारी रहेगी। 
अमिताभ बच्चन और उनके पुत्र अभिषेक बच्चन कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इन दोनों ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी शनिवार को दी है। दोनों को कोरोना वायरस के हल्के लक्षण हैं और मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं।
facebook twitter