महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान

08:09 PM Feb 19, 2020 | Shera Rajput
 उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में पदेन सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है। 

आधिकारिक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि बोर्ड आफ ट्रस्टीज की दिल्ली मे हुयी बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर श्री अवस्थी और श्री झा को पदेन सदस्य के तौर पर नामित किया गया है। अगर जिलाधिकारी हिन्दू धर्म को मानने वाले न हो तो उनके स्थान पर अपर जिलाधिकारी अयोध्या पदेन सदस्य होंगे। 

उन्होने बताया कि पिछले साल नौ नवम्बर को उच्चतम न्यायालय के आदेश पर केंद्र सरकार ने राममंदिर के लिये ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी जिसके तहत बोर्ड आफ ट्रस्टीज ट्रस्ट के कामकाज तथा मंदिर निर्माण के साथ साथ अन्य जरूरी आक्समिक और पूरक मामलो का जिम्मेदार होगा। 

मंदिर निर्माण के लिए गठित श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बुधवार को नयी दिल्ली में पहली बैठक सम्पन्न हुयी जिसमें महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष और चंपत राय को महासचिव मनोनीति किया गया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं। कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी गोविंद गिरी को मिली है। इस बैठक में 9 प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

Related Stories: