+

महाराष्ट्र : ED ने राकांपा नेता एकनाथ खडसे से छह घंटे पूछताछ की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एकनाथ खडसे से 2016 के एक भूमि सौदे के संबंध में शुक्रवार को छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की।
महाराष्ट्र : ED ने राकांपा नेता एकनाथ खडसे से छह घंटे पूछताछ की
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एकनाथ खडसे से 2016 के एक भूमि सौदे के संबंध में शुक्रवार को छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। शाम करीब साढ़े पांच बजे ईडी के दफ्तर से निकले खडसे ने पत्रकारों से कहा कि वह जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं।
खडसे ने कहा, उन्होंने मुझसे सवाल किए और मैंने जवाब देने की कोशिश की। उन्हें जो भी दस्तावेज या सूचना चाहिए थी, मैंने उन्हें दी और जब भी वह कहेंगे उनके सामने फिर पेश हो जाऊंगा। राज्य के पूर्व मंत्री खडसे पूर्वाह्न करीब 11 बजे दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में पहुंचे।
थोड़ी देर बाद ही उनकी बेटी शारदा चौधरी भी ईडी के दफ्तर में प्रवेश करते देखी गईं। इस दौरान ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती रही। खडसे के समर्थक वहां जमावड़ा न लगाएं, इसके लिए बैरिकेड लगाए गए थे। इसके अलावा राज्य रिजर्व बल (एसआरपीएफ) के कर्मियों को भी तैनात किया गया था।
खडसे पिछले साल अक्टूबर में भाजपा छोड़कर राकांपा में शामिल हो गए थे। ईडी ने खडसे को 30 दिसंबर को तलब किया था लेकिन वह स्वास्थ्य कारणों से पेश नहीं हुए थे। इसके बाद ईडी ने उन्हें पेश होने के लिए और समय दे दिया था। वह पुणे शहर के पास एक क्षेत्र में अपने परिवार से जुड़े जमीन सौदा मामले में ईडी अधिकारियों के सामने पेश हुए।
भूमि सौदे के संबंध में आरोपों के बाद खडसे ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से 2016 में इस्तीफा दे दिया था। आरोप है कि अपने परिवार के लिए सरकारी जमीन की खरीदारी में उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया। खडसे बार-बार आरोपों से इनकार करते रहे हैं।
facebook twitter instagram