महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे ने बारिश से प्रभावित किसानों को हर संभव मदद का दिया आश्वासन

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे जिले में बेमौसम बरसात के कारण हुई फसल क्षति की समीक्षा की और प्रभावित किसानों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। शिंदे ठाणे के पालक मंत्री हैं। उन्होंने बुधवार को जिले के भिवंडी, साहापुर, मुरबाद, कल्याण और अंबरनाथ तालुकाओं का दौरा किया और पिछले महीने हुई बेमौसम बारिश से हुई क्षति का आकलन किया। वह कई किसानों से मिले और उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार उनकी सभी चिंताओं को दूर करेगी। 

इस दौरान जिला अधिकारी राजेश नरवेकर और जिला परिषद के सीईओ हीरालाल सोनवाने भी उनके साथ थे। शिंदे ने बीमा कंपनियों एवं अन्य वित्तीय संस्थानों को किसानों के दावों का जल्द से जल्द निपटारा करने का निर्देश दिया। जिला प्रशासन के अनुसार बेमौसम बरसात के कारण जिले में धान की 75 प्रतिशत फसल बर्बाद हो गयी है। 

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर नितिन गडकरी बोले- फडणवीस के नेतृत्व में बननी चाहिए सरकार

महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने बुधवार को कहा कि असमय बारिश से राज्य में 70 लाख हेक्टेयर से अधिक जमीन पर लगी फसल को नुकसान पहुंचा है। राज्य सरकार ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिये विशेष प्रावधान के तहत पिछले सप्ताह 10,000 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की। 

Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Eknath Shinde,Maharashtra,rains,Thane district