+

महाराष्ट्र सरकार ने कोविड रोधी टीकाकरण वाले लोगों को मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा की अनुमति दी

महाराष्ट्र और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 28 अक्टूबर से पहले की तरह अब सभी लोकल ट्रेनें चलने जा रही हैं। ये ट्रेनें कोरोना संक्रमण के कारण रोक दी गईं थी
महाराष्ट्र सरकार ने कोविड रोधी टीकाकरण वाले लोगों को मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा की अनुमति दी
महाराष्ट्र और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 28 अक्टूबर से पहले की तरह अब सभी लोकल ट्रेनें चलने जा रही हैं। ये ट्रेनें कोरोना संक्रमण के कारण रोक दी गईं थी। लगातार हो रहे टीकाकरण और घट रहे मामलों को देखते हुए अब सभी ट्रेनों को पहले की तरफ पूरी क्षमता के साथ चलाने का फैसला किया है। । राज्य सरकार ने यात्रा करने वाले लोगों और सभी स्टाफ से टीका की दोनों खुराक लेना अनिवार्य कर दिया है। दोनों खुराक लेने वालों को ही यात्रा करने की अनुमति दी गई है। 
कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र सरकार की ओर से टीकाकरण अभियान तेजी से किया जा रहा है। इससे पहले अगस्त महीने में उन लोगों को मुंबई लोकल की यात्रा करने की अनुमति दी गई थी जिन्होंने कोविड -19 वैक्सीन की अपनी दूसरी खुराक के बाद से 14 दिनों का अंतराल पूरा कर चुके थे। उन्हें स्मार्टफोन, वार्ड कार्यालयों और उपनगरीय रेलवे स्टेशनों से सर्टिफिकेट प्राप्त करना था।
4 महीने बाद शुरू हुई थीं लोकल ट्रेनें
मुंबई और आसपास के शहरों में कोरोना वायरस के मामलों में स्पाइक के कारण 15 अप्रैल, 2021 से दूसरी बार यात्रियों के लिए लोकल ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। जबकि उससे पहली लहर के बाद 1 फरवरी को निर्धारित समय के साथ जनता के लिए ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू की गईं थीं। 


होम :
facebook twitter instagram