+

महाराष्ट्र सरकार बारिश से प्रभावित मराठवाड़ा के किसानों को तुरंत राहत दे: फड़णवीस

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार को व्यक्तिगत पंचनामा का इंतजार किए बिना मराठवाड़ा में भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों को तत्काल सहायता प्रदान करनी चाहिए।
महाराष्ट्र सरकार बारिश से प्रभावित मराठवाड़ा के किसानों को तुरंत राहत दे: फड़णवीस
महाराष्ट्र की राजनीति में मराठावाड़ा का क्षेत्र काफी मायने रखता है, तभी तो इस क्षेत्र में हो रही भारी बारिश से जनता से ज्यादा पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार को व्यक्तिगत पंचनामा का इंतजार किए बिना मराठवाड़ा में भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों को तत्काल सहायता प्रदान करनी चाहिए। 
फडणवीस ने नागपुर हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि राज्य की महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार द्वारा बाढ़ और बारिश से प्रभावित कोकंण, पूर्वी विदर्भ और अन्य क्षेत्रों के किसानों के लिए पूर्व में घोषित राहत पैकेज अब तक नहीं पहुंचाया गया है। 
फड़णवीस की महाराष्ट्र सरकार को सलाह: 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने कहा, ‘‘वर्तमान परिस्थितियों में, दिखाई देने वाले नुकसान के आधार पर प्रारंभिक सहायता प्रदान की जा सकती है और व्यक्तिगत पंचनामों की कोई आवश्यकता नहीं है। मुझे लगता है कि पंचनामा की प्रक्रिया चलती रहेगी, लेकिन सरकार को तत्काल राहत की घोषणा करने के बारे में सोचना चाहिए।’’
फडणवीस ने कहा कि वह रविवार से मराठवाड़ा के प्रभावित जिलों का दौरा शुरू करेंगे जिसकी शुरुआत वाशिम से होगी और इस दौरान उनके साथ पार्टी नेता प्रवीण दारेकर भी होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘इसके आधार पर हम सरकार को हालात की जानकारी देंगे और प्रभावित किसानों को अधिकतम सहायता दिलाने की कोशिश करेंगे।’’
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि एमवीए सरकार द्वारा पूर्व में किसानों के लिए घोषित राहत पैकेज अब तक नहीं दिया गया है। गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में राज्य में बारिश और बाढ़ की घटनाओं में कम से कम 13 लोगों की मौत हुई थी जिनमें से ज्यादातर मराठवाड़ा और विदर्भ के थे। इन घटनाओं में 100 से अधिक लोग घायल हुए थे।


होम :
facebook twitter instagram