+

महाराष्ट्र : लॉकडाउन के बावजूद नागपुर के बाजारों में लोगों की भारी भीड़

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र में 15 मई तक लिए लॉकडाउन लगाया गया है। हालांकि, लोगों के द्वारा इसका सही से पालन नहीं किया जा रहा है। आज नागपुर के बाजारों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया था।
महाराष्ट्र : लॉकडाउन के बावजूद नागपुर के बाजारों में लोगों की भारी भीड़
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में 15 मई तक लिए लॉकडाउन लगाया गया है। हालांकि, लोगों के द्वारा इसका सही से पालन नहीं किया जा रहा है। आज नागपुर के बाजारों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया था। लोगों की भीड़ से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। 


राज्य सरकार कोरोना संक्रमण को कम करने की हर संभव कोशिश कर रही है लेकिन स्थिति वैसी ही बनी हुई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ साथ संक्रमण से मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में प्रशासन द्वारा लोगों से उचित दूरी बनाए रखने, मास्क का प्रयोग करने और जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की जा रही है। राज्य सरकार ने कोरोना नियम तोड़नेवालों पर सख्ती से कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र दूसरी लहर से एक अच्छी लड़ाई लड़ रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से महाराष्ट्र से ऑक्सीजन के संदर्भ में और अधिक मजबूती प्राप्त करने का अनुरोध किया और विभिन्न उपायों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र के कुछ सुझावों को स्वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री को भी धन्यवाद दिया।  उन्होंने कहा कि केंद्र की मदद से कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी। 

facebook twitter instagram