+

महाराष्ट्र: आग लगने की घटना के सिलसिले में अस्पताल के सीईओ और सीएओ गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पालघर में स्थित एक अस्पताल में दो दिन पहले आग लगने से 15 कोविड-19 रोगियों की मौत के मामले में पुलिस ने रविवार को अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तथा मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (सीएओ) को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
महाराष्ट्र: आग लगने की घटना के सिलसिले में अस्पताल के सीईओ और सीएओ गिरफ्तार
महाराष्ट्र के पालघर में स्थित एक अस्पताल में दो दिन पहले आग लगने से 15 कोविड-19 रोगियों की मौत के मामले में पुलिस ने रविवार को अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तथा मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (सीएओ) को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।उन्होंने कहा कि अस्पताल के सीईओ डॉक्टर दिलीप बस्तीमल शाह (56) और सीएओ डॉक्टर शैलेश धर्मदेव पाठक (47) को गिरफ्तारी के बाद वसई की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।
मीरा-भयंदर वसई-विरार पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारी ने कहा कि उन्हें लापरवाही और अग्नि सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया।मुंबई से लगभग 70 किलोमीटर दूर पालघर जिले के विरार में चार मंजिला विजय वल्लभ अस्पताल के दूसरे तल पर स्थित आईसीयू में शुक्रवार को आग लग गई थी, जिसमें कोविड-19 के 15 रोगियों की मौत हो गई थी।अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अस्पताल ने राज्य सरकार और उच्चतम न्यायालय के विभिन्न नियमों और दिशा-निर्देशों का कथित रूप से उल्लंघन किया था।उन्होंने कहा कि अस्पताल ने इस साल अग्नि सुरक्षा ऑडिट भी नहीं कराया था। साथ ही उसके पास अग्निशमन विभाग का अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) भी नहीं था।
होम :
facebook twitter instagram