+

Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार का अहम फैसला- 20 हजार पुलिस कांस्टेबल की होगी भर्ती

महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को राज्य पुलिस में 20 हजार कांस्टेबल के पद भरने का फैसला किया।
Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार का अहम फैसला- 20 हजार पुलिस कांस्टेबल की  होगी भर्ती
महाराष्ट्र में ठाकरे की सरकार बनने के बाद से ही राज्य में विकास की लहर की गति को तेज कर दिया गया हैं, क्योंकि कई सालों से ठाकरे के राज में अनेक योजनाओं और विकसित कार्यों पर काला ग्रहण लगा हुआ था। इसलिए महाराष्ट्र की पुलिस ने राज्य में 20 हजार के आस-पास कांस्टेबल पद को भरने के लिए अहम फैसला लिया जिससे की बेरोजगारी को भी कुछ हद तक कम कर दिया जाएगा और राज्य की पुलिस प्रशासन को भी कुछ हद तक सहायता मिल जाएगी। इसिलए राज्य के मंत्रिमंडल ने भी इस जरूरी प्रस्ताव को ग्रीन सिग्नल देते हुए मंजूरी दे दी हैं। 
Rajasthan Police is hiring 67 Constable Posts through Sportsquota know  about Selection Process - Rajasthan Police: स्पोर्ट्स कोटा के माध्यम से  कांस्टेबल के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करना है ...
मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि मंत्रिमंडल की बैठक में कांस्टेबल की श्रेणी में सभी मौजूदा रिक्तियों को भरने का फैसला किया गया। बयान के मुताबिक मौजूदा समय में 7,231 कांस्टेबल पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस श्रेणी में अतिरिक्त पदों को पिछले साल सृजित किया गया था।
बयान में कहा गया कि मौजूदा भर्तियों से पुलिस विभाग का काम का बोझ कम होगा। एक अन्य फैसले में मंत्रिमंडल ने जंगली जानवरों के हमलों में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 25 लाख रूपये बतौर अनुग्रह राशि देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। मंत्रिमंडल ने वन्य जीवों के हमले में अपंग होने वाले वन अधिकारियों को 3.30 लाख और विभाग के समूह ‘ग’ और ‘घ’ के कर्मियों को इसी आधार पर तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने को मंजूरी दी।
facebook twitter instagram