+

महाराष्ट्र MLC चुनाव : NCP ने औरंगाबाद और पुणे सीट पर दर्ज की जीत, BJP को झटका

महाराष्ट्र एमएलसी चुनावों में एनसीपी ने औरंगाबाद और पुणे सीट पर जीत दर्ज की है वहीं बीजेपी को करारी हार मिली है।
महाराष्ट्र MLC चुनाव : NCP ने औरंगाबाद और पुणे सीट पर दर्ज की जीत, BJP को झटका
महाराष्ट्र एमएलसी चुनावों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने औरंगाबाद और पुणे सीट पर जीत दर्ज की है वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को करारी हार मिली है। एनसीपी के सतीश चव्हाण ने औरंगाबाद संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार शिरीष बोरलकर को मात दी। 
 चव्हाण को 1,16,638 और बोरलकर को 58,743 वोट मिले। वहीं पुणे संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में एनसीपी के अरुण लाड ने बीजेपी उम्मीदवार संग्राम देशमुख को 48,824 मतों से मात दी। लाड को 1,22,145 और देशमुख को 73,321 मिले। राज्य में पुणे संभाग स्नातक सीट, नागपुर संभाग स्नातक सीट, औरंगाबाद संभाग स्नातक सीट, अमरावती संभाग शिक्षक सीट, पुणे संभाग शिक्षक सीट और धुले-नंदूरबार स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए चुनाव हुआ था। 

सोलापुर के टीचर को ग्लोबल टीचर प्राइज, इनाम राशि का 50 प्रतिशत सहयोगी शिक्षकों के साथ करेंगे साझा

इनमें से धुले-नंदूरबार सीट इसके निवर्तमान विधान परिषद सदस्य अंबरीश पटेल के कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने के चलते रिक्त हुई है जबकि अन्य पांच सीटों के सदस्यों का कार्यकाल 19 जुलाई को पूरा हो चुका है। बीजेपी की टिकट पर अंबरीश ने धुले-नंदूरबार सीट पर जीत ली है। अन्य दो सीटों पर एमवीए आगे चल रहा है। मुंबई में राकांपा प्रमुख शरण पवार ने पत्रकारों से कहा कि यह नतीजे पिछले एक साल में एमवीए सरकार के प्रदर्शन को दर्शाते हैं। 

facebook twitter instagram