+

Maharashtra: नाना पटोले ने कहा- BJP कर रही है शिवाजी महाराज का अपमान करने का प्रयास

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि ऐसा लगता है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने के प्रयास की होड़ लगी है।
Maharashtra: नाना पटोले ने कहा- BJP कर रही है शिवाजी महाराज का अपमान करने का प्रयास
भाजपा पर कटाक्ष करते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने औपचारिक रूप से कहा कि भारतीय जनता पार्टी में छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने के प्रयास की होड़ लगी है और यह नेगेटिविटी को दर्शाता है।
पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी कर फंसे महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले,  भाजपा ने की गिरफ्तार करने की मांग - Maharashtra Congress President Nana  Patole trapped ...
 पटोले ने कहा है कि पिछले एक महीने में ही भाजपा के चार-पांच नेताओं ने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने वाले बयान दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह अनजाने में नहीं बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज को बदनाम करने के लिए भाजपा द्वारा रची गई एक सोची समझी साजिश थी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवाजी महाराज पर दिए गए बयान में कहा था कि वह एक पुराने युग के आदर्श थे और नितिन गडकरी नए आदर्श हैं।
नाना पटोले को सौंपी गई प्रदेश कांग्रेस की कमान, 2018 में पीएम मोदी से नाराज  हो छोड़ा था भाजपा का साथ | Nana Patole Update | Maharashtra Ex-Assembly  Speaker Appoints as Maharashtra
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि उसके बाद भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने शर्मनाक बयान दिया कि शिवाजी महाराज ने औरंगजेब से पांच बार माफी मांगी थी। राज्य के पर्यटन मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ ने महाराजा के आगरा मिशन की तुलना शिवसेना के साथ राज्य के मुख्यमंत्री के विद्रोह से की और और अब केंद्रीय राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे का वीडियो जिसमें उन्होंने शिवाजी महाराज के नाम का उल्लेख किया है, जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। उन्होंने इन बयानों को लेकर भाजपा ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता अपने देवतुल्य शिवाजी महाराज का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं करेगी और भाजपा को सबक सिखाएगी।

facebook twitter instagram