महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक

शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार बनाने के लिए राकांपा के शीर्ष नेताओं ने बृहस्पतिवार को बैठक की। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। राकांपा सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पद के कार्यकाल को पार्टियों के बीच आधे-आधे समय के लिए बांटा जाएगा और पार्टी इस पद पर ढ़ाई साल तक रहेगी। 

पार्टी के राज्य के नेता अजीत पवार, नवाब मलिक, राकांपा अध्यक्षव जयंत पाटिल, सुनील तटकरे और छगन भुजबल इस बैठक में मौजूद थे। इससे पहले दिन में कांग्रेस कार्यकारी समिति ने महाराष्ट्र में राजनीतिक परिदृश्य की समीक्षा की। इससे पहले कांग्रेस ने शिवसेना के साथ गठबंधन सरकार बनाने के लिए राकांपा के साथ बैठक की थी। 

कांग्रेस और राकांपा के शीर्ष नेता शिवसेना के साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेंगे। इस बैठक के दौरान गठबंधन का नाम तय करने और साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर चर्चा होगी। इसके अलावा शिवसेना के साथ विचारधारा वाले अंतर से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा होगी। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,leaders,NCP,meeting,Maharashtra,Congress,coalition government,Party sources,Shiv Sena