+

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट - जेपी नड्डा से देवेंद्र फडणवीस ने की मुलाकात

महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात की जानकारी देने और आलाकमान से भविष्य की रणनीति पर निर्देश लेने के लिए दिल्ली पहुंचे देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।
महाराष्ट्र राजनीतिक संकट - जेपी नड्डा से देवेंद्र फडणवीस ने की मुलाकात
महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात की जानकारी देने और आलाकमान से भविष्य की रणनीति पर निर्देश लेने के लिए दिल्ली पहुंचे देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। जेपी नड्डा के दिल्ली स्थित आवास पर लगभग आधे घंटे तक दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना में हुई बगावत, एकनाथ शिंदे के साथ विधायकों की संख्या और महाराष्ट्र के जमीनी राजनीतिक हालात को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को जानकारी दी।
मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह भी नड्डा के आवास पर पहुंचे
दोनों नेताओं के बीच, महाराष्ट्र के सियासी संकट को लेकर कानूनी और संवैधानिक पहलुओं पर भी चर्चा हुई। फडणवीस और जेपी नड्डा की मुलाकात के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह भी नड्डा के आवास पर पहुंचे।
आपको बता दें कि, महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट को लेकर सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र भाजपा के स्टेट कोर कमेटी की नेताओं की बैठक हुई थी। बैठक के एक दिन बाद मंगलवार को दिल्ली आकर देवेंद्र फडणवीस द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात को महाराष्ट्र की राजनीति और प्रदेश में सरकार गठन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
मुंबई में हुई बैठक के बाद भाजपा ने यह साफ कर दिया
एकनाथ शिंदे की बगावत को लेकर अभी तक भाजपा 'वेट एंड वॉच 'की मुद्रा में ही रही है। लेकिन सोमवार को मुंबई में हुई बैठक के बाद भाजपा ने यह साफ कर दिया है कि अभी तक उनके पास कोई प्रस्ताव ( शिंदे गुट ) नहीं आया है और जैसे ही कोई प्रस्ताव आता है तो पार्टी इस पर विचार करने के लिए दोबारा बैठक करेगी।
facebook twitter instagram