+

Maharastra Politics : एकनाथ शिंदे ने BJP के CM पद संबंधी वादे से पीछे हटने के उद्धव ठाकरे के दावे को खारिज किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बताया कि अगर उन्होंने (शाह) शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से 2019 में पार्टी के नेता को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया।
Maharastra Politics : एकनाथ शिंदे ने BJP के CM पद संबंधी वादे से पीछे हटने के उद्धव ठाकरे के दावे को खारिज किया
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बताया कि अगर उन्होंने (शाह) शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से 2019 में पार्टी के नेता को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया होता, तो वह इससे पीछे क्यों हटते।ठाणे जिले में एक कार्यक्रम के बाद शनिवार देर रात शिंदे ने कहा कि वह जल्द ही उत्तर प्रदेश में अयोध्या का दौरा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही राज्य में मंत्रिमंडल का अगला विस्तार किया जएगा।
भाजपा हमेशा सत्ता के पीछे नहीं भागती
शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 41 दिन बाद मंत्रिमंडल का पहला विस्तार किया गया और कई कारकों के चलते इसमें देरी हुई।उन्होंने कहा, ‘‘मुझे मुख्यमंत्री बनाने में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बड़ा दिल दिखाया। भाजपा हमेशा सत्ता के पीछे नहीं भागती।’’शिंदे ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में नई दिल्ली में अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।
जदयू के पास विधायकों की संख्या भाजपा से कम
मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, ‘‘चर्चा के दौरान, शाह ने मुझसे कहा कि हमने (भाजपा) नीतीश कुमार को बिहार का मुख्यमंत्री बनाया, जबकि उनकी (नीतीश) पार्टी जद (यू) के पास विधायकों की संख्या भाजपा से कम थी। महाराष्ट्र में अगर हमने आपसे (शिवसेना से) वादा किया होता, तो हम इससे पीछे क्यों हटते।’’महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के 105 और शिवसेना के 56 सीट जीतने के बाद उद्धव ठाकरे ने दावा किया था कि भाजपा ने शिवसेना के साथ बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद साझा करने के अपने वादे को पूरा नहीं किया।शिवसेना ने बाद में राज्य में सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ गठजोड़ किया था।

facebook twitter instagram