+

Maharastra News : एकनाथ शिंदे दिल्ली दौरे पर, मंत्रिमंडल गठन पर हो सकती है चर्चा

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल गठन की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली पहुंच गए हैं। एकनाथ शिंदे रविवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे।
Maharastra News : एकनाथ शिंदे दिल्ली दौरे पर, मंत्रिमंडल गठन पर हो सकती है चर्चा
महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल गठन की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली पहुंच गए हैं। एकनाथ शिंदे रविवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे।शिंदे शनिवार को दिल्ली पहुंचे। जानकारी के मुताबिक एकनाथ शिंदे नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल गठन को लेकर उनकी मुलाकात भाजपा के बड़े नेताओं से भी हो सकती है। महाराष्ट्र में 35 दिन से ज्यादा का समय हो गया है, जब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने शपथ ली, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया है।
 विभागों को लेकर आलाकमान की मुहर लगना बाकी 
दिल्ली पहुंचने पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि वो नीति आयोग की बैठक में शामिल होने दिल्ली आए हैं और कोई खास वजह नहीं है। मगर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जो पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं, उनकी भाजपा के बड़े नेताओं से मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा हो सकती है। माना जा रहा है कि मंत्रियों की लिस्ट तैयार हो चुकी है, बस विभागों को लेकर आलाकमान की मुहर लगना बाकी है।
शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई 
गौरतलब है कि 30 जून को शिवसेना के बागी विधायकों के नेतृत्व में एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी। मगर अब तक मंत्रिमंडल का गठन ना होने से वो विपक्षी पार्टियों के लगातार निशाने पर हैं। वहीं बागी विधायकों की सदस्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी मामला लंबित है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब महाराष्ट्र के नए मंत्रिमंडल का गठन 15 अगस्त से पहले किया जा सकता है।

facebook twitter instagram