धन की वृद्धि के लिए इलायची का ये उपाय पीले कपड़े में बांधकर करें

अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं और अपनी जिंदगी से आर्थिक समस्या को दूर करना चाहते हैं तो इलायची का यह टोटका आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आपकी जिंदगी में धन की सारी परेशानियों को दूर कर देगा और साथ ही आपकी जिंदगी में नकारात्मक शक्तियों को भी दूर भगा देगा। 



1. गुरुवार के दिन पीले कपड़े में पांच इलायजी बांधकर मां लक्ष्मी के चरणों में रखने से आपकी जिंदगी में धन की प्राप्ति होगी। रोजाना इसकी पूजा करने से आपके जीवन में धन की वृद्धि हो जाएगी। 


2. अगर आप अपने मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने तकिए के नीचे रोज रात को सोने से पहले एक इलायची रखनी है। अगले दिन इस इलायची को किसी गरीब को दक्षिणा के साथ दान में कर दें। ऐसा करने से आपके जीवन में तरक्की होगी। 


3. अगर आपको परीक्षा में सफलता पानी है तो इसके लिए आप सोने से पहले रात को इलायची वाला दूध पीएं। ऐसा करने से आपकी स्मरण शक्ति और भी तेज होगी। साथ ही मां सरस्वती का कोई भी मंत्र पढ़ लें ऐसा करने से देवी मां की विशेष कृपा पर हमेशा बनी रहेगी। 


4. रविवार के दिन अपने कपड़े में एक इलायची बांधकर रख दें उसके बाद उस इलायची को सोमवार की सुबह चाय में डालकर उसे अपने पति को पिला दें। ऐसा करने से आपके और आपके पति के बीच में अनबन खत्म हो जाएगी और आपके रिश्ते में प्यार बढ़ जाएगा। 


5. गुरुवार के दिन पांच इलायची को एक पीले कपड़े में बांधकर रख दें। उसके बाद उसे किसी भी गरीब को दक्षिणा के साथ दान कर दें। इस उपाए करने से सुंदर पत्नी मिल जाएगी। 


6. अगर आप किसी महत्वपूर्ण काम से बाहर जाते हैं तो उसके लिए आप एक इलायची खाकर घर से इसे खाकर निकलें। इस उपाए को करने से आपके सारे काम बन जाएंगे। 


7. अगर आप अपने किसी भी काम में सफलता पाना चाहते हैं तो उसके लिए आप सोने से पहले रात को एक इलायची खा लें। ध्यान रखें की श्रीं श्रीं मंत्र का जाप इस दौरान कर लें। ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएंगी। 


8. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के चरणों में पांच छोटी इलायची अर्पित कर दें। उसके बाद उन इलायची के दानों को आप अपनी तिजोरी या फिर पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपके पास पैसे टिके रहेंगे और आपके जीवन में पैसों की किल्लत भी दूर हो जाएगी। 


9. अगर आप किसी को अपने वश में करना चाहते हैं तो उसे आप अभिमंत्रित की हुई इलायची उस शख्स को खिला दें। ऐसा करने से आपको जो भी दुश्मन होगा वह आपका सबसे अच्छा मित्र बन जाएगा। 


10. अगर आप अपने शत्रुओं का नाश करना चाहते हैं तो उसके लिए आप अपने घर के मंदिर में तीन इलायची रख दें। ध्यान रखें इलायची रखते समय आप अपने दुश्मन का नाम जरूर लें। आपके विरोधी ऐसा करने से परास्त हो जाएंगे। 
Download our app