+

सांप्रदायिक आधार पर प्रचार कर रही BJP, देश को आगे ले जाने का नहीं कोई विजन : खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी बहुत विकास करने का दावा करती है, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान इसके नेताओं के प्रचार भाषण नफरत से भरे होते हैं, जो समाज को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करते हैं।
सांप्रदायिक आधार पर प्रचार कर रही BJP, देश को आगे ले जाने का नहीं कोई विजन : खड़गे
विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे लगातार गुजरात की भूमि से बीजेपी और मोदी सरकार पर हमलावर हैं। सोमवार को बीजेपी पर हमला करते हुए खड़गे ने कहा कि पार्टी बहुत विकास करने का दावा करती है, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान इसके नेताओं के प्रचार भाषण नफरत से भरे होते हैं, जो समाज को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करते हैं।
बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयनारायण व्यास के कांग्रेस में शामिल होने के बाद खड़गे ने अहमदाबाद में मीडियाकर्मियों को संबोधित किया। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए खड़गे ने कहा, कांग्रेस ने 70 साल में भारत के विकास का रोडमैप तैयार किया है और जो पार्टी हाल ही में सत्ता में आई है, वह राजनीतिक विरोधियों पर हमला करने के लिए केवल एक भाषा जानती है, उसके पास देश को आगे ले जाने का कोई विजन नहीं है।
महंगाई नियंत्रित और रोजगार पैदा करने में विफल रही BJP
बीजेपी के गुजरात मॉडल पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राज्य का सार्वजनिक कर्ज बढ़ गया है और यह महंगाई को नियंत्रित करने और रोजगार पैदा करने में विफल रही है। खड़गे ने कहा, कोविड संकट के दौरान, राज्य में लाखों लोग मारे गए, लेकिन बीजेपी सरकार ने जानकारी छुपाई। सत्ताधारी पार्टी को यह अहसास हो गया है कि राज्य में भारी सत्ता विरोधी लहर है, वह चुनावी जमीन खो रही है और इसीलिए बीजेपी नेता राज्य में बड़ी संख्या में डेरा डाले हुए हैं और प्रचार कर रहे हैं।

गुजरात : कांग्रेस खेमे में गए BJP के पूर्व मंत्री, टिकट कटने से नाराज जयनारायण व्यास ने छोड़ी पार्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'यह गुजरात मैंने बनाया है' के बयान का मजाक उड़ाते हुए कहा, ''कांग्रेस के पूर्व नेताओं ने गुजरात के विकास में योगदान दिया, पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई ने गुजरात के विकास में योगदान दिया, कोई कैसे भूल सकता है। गुजरात के लोगों ने गुजरात के विकास में योगदान दिया है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद जयनारायण व्यास ने मीडिया से कहा कि वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित हैं और किसी को भी देश की एकता के साथ राजनीति नहीं करनी चाहिए।
facebook twitter instagram