ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, अमित शाह से मिलने की जताई इच्छा

05:38 PM Sep 18, 2019 | Pinki Nayak
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम  मोदी से मिलने प्रधानमंत्री आवास पहुंची ममता बनर्जी ने उन्हें पुष्पगुच्छ दिया। पीएम मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद तृणमूल नेता की उनसे यह पहली मुलाकात है। 

ममता बनर्जी ने मुलाकात के बाद कहा, पीएम के साथ चर्चा अच्छी रही है। दूसरे कार्यकाल में पीएम के रूप में कार्यभार संभालने के बाद मैं उनसे नहीं मिली थी। मैंने राज्य के लिए 13500 करोड़ रुपये की मांग की है। साथ ही राज्य का नाम परिवर्तन करना भी लंबित है। हम उनके सुझाव को भी स्वीकार करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी। 


ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मिलने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि अगर अमित शाह समय दें तो मैं कल उनसे भी मुलाकात करूंगी। मुख्यमंत्री ममता मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू होने के तुरंत बाद बुलाई गई नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में शामिल नहीं हुई थी। वह संसद सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई विभिन्न दलों के प्रमुखों की बैठक में भी नहीं आई थी। 

विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच तनातनी चल रही है। समझा जाता है कि मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से राज्य के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। गौरतलब है की लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी के बीच जबर्दस्त जुबानी जंग देखने को मिली थी।

Related Stories: