+

मनीष सिसोदिया बोले - CBI और ED के नाम से कारोबारियों को डराया गया

दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर बवाल चल रहा है इसी बीच आबकारी विभाग के मंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
मनीष सिसोदिया बोले - CBI और ED के नाम से कारोबारियों को डराया गया
दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर बवाल चल रहा है इसी बीच आबकारी विभाग के मंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सिसोदिया ने कहा कि हम दिल्ली में भी गुजरात जैसी जहरीली शराब की त्रासदी वाली नौबत नहीं आने देंगे इसलिए पुरानी आबकारी नीति को ही लागू किया जाएगा।  
बीजेपी पर आरोप लगाते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा ये लोग चाहते है कि शराब की कमी हो क्योंकि शराब की कमी होने की वजह से ये लोग नकली शराब बनाकर बेच सकते है और इससे उनको फायदा भी होगा।सिसोदिया का कहना है कि हमारी सरकार पिछले साल नई एक्साइज पॉलिसी लेकर आई थी, 2021 -2022 की पॉलिसी लागू होने से पहले दिल्ली में ज्यादातर दुकाने सरकारी थी। दिल्ली में जो भी प्राइवेट दुकानें थी उनके लाइसेंस उन्होंने अपने लोगों को दे रखे थे। उसकी बहुत कम लाइसेंस फीस लेते थे।
 पहले दिल्ली में केवल 850 ही दुकानें थी लेकिन हमने नई पॉलिसी में तय किया कि उतनी ही दुकाने खुलेंगी कोई नई दुकान नहीं खोली जाएगी। इसके साथ ही सिसोदिया ने बताया कि पहले पहले  सरकार को 6000 करोड़ का रेवेन्यू मिलता था लेकिन अब 9500 करोड़ का रेवेन्यू आने लगा है। अब केवल दिल्ली कुल 468 दुकानें  ही चल रही है। 1 अगस्त के बाद से कई और दुकान कम हो जाएंगी। ईडी और सीबीआई के डर से लोग दुकान छोड़कर भागने वाले है। 

facebook twitter instagram