+

मनीष सिसोदिया बोले - वैक्सीनेशन है कोरोना का समाधान, लॉकडाउन के बारे में जानिये क्या है प्लान

दिल्ली सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए संपूर्ण वैक्सीनेशन को अधिक कारगर मान रही है। दिल्ली सरकार के मुताबिक वह केंद्र से और अधिक वैक्सीन की मांग करेगी ताकि दिल्ली में जल्द से जल्द सभी लोगों का वैक्सीनेशन किया जा सके।
मनीष सिसोदिया बोले - वैक्सीनेशन है कोरोना का समाधान, लॉकडाउन के बारे में जानिये क्या है प्लान
दिल्ली सरकार ने शनिवार को स्पष्ट किया कि कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन कारगर उपाय नहीं है। दिल्ली सरकार लॉकडाउन की बजाय कोरोना की रोकथाम के लिए संपूर्ण वैक्सीनेशन को अधिक कारगर मान रही है। दिल्ली सरकार के मुताबिक वह केंद्र से और अधिक वैक्सीन की मांग करेगी ताकि दिल्ली में जल्द से जल्द सभी लोगों का वैक्सीनेशन किया जा सके। 
दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि हमारी भारत सरकार से अपील है कि दिल्ली में वैक्सीन की सप्लाई को बढ़ाया जाए। 45 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाया जाए। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना की चेन को तोड़ना है तो सभी उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाना जरूरी है और वैक्सीन की उपलब्धता होने पर दिल्ली सरकार 3 से 4 माह के भीतर पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगाने में सक्षम है। 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन समाधान नहीं है, केवल मास वैक्सीनेशन द्वारा ही कोरोना की बढ़ती चेन को रोका जा सकता है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को अपने परिवार के साथ मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में कोरोना के टीके का पहला डोज लगवाया। उन्हें भारत बायोटेक द्वारा विकसित कोवैक्सीन का टीका लगाया गया। 
टीका लगवाने के बाद उपमुख्यमंत्री ने कोरोना योद्धाओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि, हमारे वैज्ञानिकों, डॉक्टरों ने मुश्किल समय में इस महामारी से लड़ते हुए वैक्सीन विकसित किया। इसके लिए सभी देशवासियों की ओर से धन्यवाद। उन्होंने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए 45 वर्ष से ज्यादा के सभी लोग महामारी को हराने के लिए वैक्सीन अवश्य लगवाएं। 
facebook twitter instagram