+

कोविड-19 और डेंगू से जूझ रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत अब पहले से बेहतर

कोविड-19 और डेंगू के दोहरे संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत अब बेहतर है। उनके कार्यालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है ।
कोविड-19 और डेंगू से जूझ रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत अब पहले से बेहतर
 कोविड-19 और डेंगू के दोहरे संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत अब बेहतर है। उनके कार्यालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। 
सिसोदिया का इलाज मैक्स अस्पताल, साकेत में चल रहा है। सिसोदिया को यहां बृहस्पतिवार शाम को दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एलएनजेपी अस्पताल से उनके 'ब्लड प्लेटलेट्स' घटने और ऑक्सीजन की मात्रा कम होने के कारण ले जाया गया था। 
वह दक्षिणी दिल्ली के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है। उप मुख्यमंत्री के कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘उनकी स्थिति अब बेहतर है।’’ सिसोदिया को 14 सितंबर को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था और वह गृह-पृथकवास में थे। उन्हें इलाज के लिए बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया और एक दिन बाद उन्हें डेंगू से भी पीड़ित पाया गया। 
सिसोदिया शायद शहर के पहले प्रमुख व्यक्ति हैं जो कोविड-19 और डेंगू दोनों संक्रमण की चपेट में आए हैं। गुरूवार को उप मुख्यमंत्री की डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि हुई। आपको बता दें मनीष सिसोदिया 14 सितंबर को कोविड-19 से संक्रमित हुए थे। 
बता दें कि सिसोदिया को प्‍लाज्‍मा थेरेपी दी जाएगी क्योंकि उनके ब्‍लड प्‍लेटलेट्स में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। सूत्रों ने बताया कि सिसोदिया के रक्त में प्लेटलेट्स की संख्या में भी गिरावट आई है।14 सितंबर को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद से सिसोदिया घर में थे। हालांकि बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में कमी के बाद बुधवार को सिसोदिया को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
facebook twitter