+

दिल्ली के श्रम और रोजगार विभागों का प्रभार मनीष सिसोदिया के हाथ

दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में मामूली फेरबदल करते हुए श्रम विभाग एवं रोजगार विभाग का प्रभार बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंपा गया।
दिल्ली के श्रम और रोजगार विभागों का प्रभार मनीष सिसोदिया के हाथ
दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में मामूली फेरबदल करते हुए श्रम विभाग एवं रोजगार विभाग का प्रभार बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंपा गया। दिल्ली सरकार द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया, ‘‘दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (कार्यों का आवंटन) नियम-1993 के नियम-3 में प्रदान की गई शक्ति का इस्तेमाल करते हुए उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री से परामर्श कर श्रम एवं रोजगार मामलों का प्रभार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्रदान किया है।’’ 
सूत्रों ने बताया कि इन दो विभागों का प्रभार मंत्री गोपाल राय के पास था लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण वह पर्यावरण विभाग की जिम्मेदारियों को निभाने में ‘व्यस्त’ हैं जिसके कारण मामूली बदलाव करना पड़ा। 
सूत्रों ने कहा, ‘‘अब राय पर्यावरण मंत्री के बतौर अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे क्योंकि सर्दियों में वायु प्रदूषण की समस्या को देखते हुए आगामी तीन महीने महत्वपूर्ण होंगे।’’ नए विभागों का प्रभार मिलने से अब सिसोदिया के पास वित्त और शिक्षा समेत कुल दस विभागों का जिम्मा है। 
facebook twitter instagram