+

दिल्ली के अस्पतालों में ICU बेड बढ़ाने के लिए आज शाम बैठक करेंगे मनीष सिसोदिया

दिल्ली के अस्पतालों में ICU बेड बढ़ाने के लिए आज शाम बैठक करेंगे मनीष सिसोदिया
दिल्ली में कोरोना वायरस से हालत लगातार गंभीर होते जा रहे है। इसी चरण में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली के अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ाने के लिए शुक्रवार को बैठक करने वाले है। बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी शामिल हो सकते है। हाल में ही उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
सत्येंद्र जैन के संक्रमित होने के बाद ही सिसोदिया ने दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग का कार्यभार संभाला है। अधिकारियों ने कहा, ‘‘शाम पांच बजे होने वाली बैठक में अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ाने पर चर्चा की जाएगी। उप मुख्यमंत्री के अलावा सत्येंद्र जैन भी अस्पताल से वीडियो कॉल के जरिए बैठक में हिस्सा लेंगे।’’

कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 3 लाख 80 हजार के पार, अब तक 12500 से अधिक लोगों की मौत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा था कि दिल्ली सरकार अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ाने के लिए काम कर रही है, जिसकी आने वाले दिनों में जरूरत पड़ सकती है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में अभी कोविड-19 के 26,000 मरीजों का इलाज जारी है।
दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 2877 नए मामले सामने आए हैं। यह अभी तक दिल्ली में 1 दिन में सामने आई कोरोना मरीजों की यह सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ कोरोना वायरस के कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 49,979 हो गई है। बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से दिल्ली में 65 व्यक्तियों की मौत हुई है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के कारण अब तक 1969 लोग दम तोड़ चुके हैं।

facebook twitter