+

रेल पटरियों के पास बनी झुग्गियों को हटाने के लिए मनोज तिवारी ने रेल मंत्री से बैठक बुलाने का किया आग्रह

रेल मंत्री को लिखे पत्र में उत्तरपूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद तिवारी ने कहा कि इस मामले में कदम उठाने के लिए सभी पक्षकारों में बेहतर संवाद और समन्वय होना आवश्यक है।
रेल पटरियों के पास बनी झुग्गियों को हटाने के लिए मनोज तिवारी ने रेल मंत्री से बैठक बुलाने का किया आग्रह
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर राजधानी में रेलवे पटरियों के पास बनी 48,000 झुग्गियों को हटाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन के लिए बेहतर योजना बनाने और इसके समन्वयन के लिये मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी पक्षकारों की संयुक्त बैठक बुलाने का अनुरोध किया है ।
तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा है और प्रभावित झुग्गीवासियों के पुनर्वास और उनके रहने का बंदोबस्त करने का अनुरोध किया है। रेल मंत्री को लिखे पत्र में उत्तरपूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद तिवारी ने कहा कि इस मामले में कदम उठाने के लिए सभी पक्षकारों में बेहतर संवाद और समन्वय होना आवश्यक है। 
सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त के अपने आदेश में दिल्ली की करीब 140 किमी लंबी रेल पटरियों के इर्दगिर्द की 48,000 झुग्गियों को तीन महीने के भीतर हटाने का आदेश दिया था। केजरीवाल को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि झुग्गीवासियों को वहां से हटाना और रहने के लिए जगह उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है ताकि कोविड-19 महामारी के दौर में उनके जीवन पर कोई खतरा नहीं आए। 

Covid-19 : देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 47 लाख के पार, 10 लाख के करीब एक्टिव केस


facebook twitter