दुनिया को अलविदा कह चला अभिनय का 'सम्राट', दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड जगत में शोक

11:16 AM Jul 07, 2021 | Pinki Nayak
भारतीय सिनेमा के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का आज मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया। 98 वर्षीय अभिनेता के निधन से बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है। दिलीप कुमार के निधन पर मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों ने सोशल मीडिया पर शोक जताया है।
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दिलीप कुमार के निधन पर संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एक इंस्टीट्यूट चला गया..। भारतीय सिनेमा का इतिहास जब भी लिखा जाएगा, वह हमेशा‘दिलीप कुमार से पहले और दिलीप कुमार के बाद’लिखा जाएगा...उनकी आत्मा की शांति के लिए मेरी दुआएं और परिवार को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति..। गहरा दुख हुआ।’’ 
अक्षय कुमार ने कहा, ‘‘दुनिया में कई हीरो हो सकते हैं, लेकिन हम ऐक्टरों के लिए वह असली हीरो थे। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं। शांति।
अजय देवगन ने लिखा, दिलीप कुमार के साथ मेरे कई खास पल हैं। कुछ बेहद निजी हैं और कुछ स्टेज पर। दिमाग से एकदम तैयार था कि वह हमें ऐसे छोड़कर चले जाएंगे। वह एक संस्था थे, एक टाइमलेस ऐक्टर। दिल टूटा गया। सायरा बानो जी के लिए गहरी संवेदना। 
सनी देओल ने लिखा, एक युग का अंत, दिलीप साहब आप हमेशा याद आएंगे। 
दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे। हाल ही में उनको सांस लेने में परेशानी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन से देश और बॉलीवुड में शोक की लहर है। मुंबई के खार हिंदुजा अस्पताल में आज सुबह 7:30 बजे अंतिम सांस ली।  

दिलीप कुमार के निधन पर PM मोदी समेत कई नेताओं ने जताया शोक, सांताक्रूज़ में शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार