जत्थेदार दादूवाल की पुलिस हिरासत के विरूद्ध विरोध करने जा रहे यूनाइटेड अकाली दल के कई नेता गिरफ्तार

लुधियाना-बठिण्डा-खेमकरण :  सरबत खालसा के सिंह साहिबान जत्थेदार भाई बलजीत सिंह दादूवाल की पिछले दिनों हुई गिरफ्तारी का विरोध करने आज बठिण्डा जा रहे माझे के कई पंथक आगुओं और यूनाइटेड अकाली दल के नेताओं को पंजाब पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है। 

आज रविवार की सुबह-सवेरे से ही यूनाइटेड अकाली दल के महासचिव जत्थेदार सतनाम सिंह मनावा की रिहायश को पुलिस के कई जवानों ने घेर लिया था। जैसे ही वह अपने पंथक आगुओं के साथ गाड़ी से बठिण्डा के लिए निकले तो डीएसपी भिक्खी विंड राजवीर सिंह की अगुवाई में पुलिस ने उन्हें रोककर पुलिस स्टेशन खेमकरण ले आएं। जत्थेदार मनावा ने पुलिस की इस कार्यवाही का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की। 

उधर पता चला है कि यूनाइटेड अकाली दल के प्रधान भाई मोकम सिंह को भी बठिण्डा जाते सरहाली पुलिस स्टेशन में साथियों समेत बंद कर दिया गया है। जबकि पंजाब के कई स्थानों पर पंथक नेताओं की पकड़ो-पकड़ी जारी है। विशेषकर पंजाब के इलाका माझा से बठिण्डा जाने वाले तमाम रास्ते पुलिस ने सील किए हुए है। 

जबकि खबर लिखे जाने तक वाघा पुराना से दादूवाल के एक अन्य समर्थक जसविंद्र सिंह पुत्र मक्खन सिंह निवासी साहोके वाघा पुराना पुलिस द्वारा गिरफतार किया गया है। जिनको सहायक थानेदार परमजीत सिंह द्वारा सहायक तहसीलदार रमेश कुमार की अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें 21 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का हुकम सुनाते हुए सब जेल मोगा में भेज दिया गया है।
स्मरण रहे कि बठिण्डा के सिविल लाइन क्लब और गुरूनानक लाइब्रेरी के प्रबंधकों के मध्य आपसी विवाद के चलते सरबत खालसा के जत्थेदार भाई बलजीत सिंह और उनके तीनों गिरफतार साथियों को 23 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत के कारण बठिण्डा जेल में भेजा गया है। जत्थेदार दादूवाल को तख्त श्री दमदमा साहिब पर वापिसी के वक्त एसपीएच बठिण्डा सुरिंद्रपाल सिंह अगुवाई में पुलिस पार्टी ने जत्थे के तीन साथी गुरिंद्र ङ्क्षसह, कुलबीर सिंह और गुरसेवक सिंह समेत हिरासत में लिया था। इस गिरफतारी के लिए दादूवाल  ने वितमंत्री मनप्रीत सिंह बादल को जिम्मेदार ठहराया है। 
जानकारी के मुताबिक भाई बलजीत सिंह दादूवाल बठिण्डा के सिविल लाइन क्लब के प्रबंधकों के एक गुट के संरक्षक है, जिनकी अध्यक्षता में एक धार्मिक कार्यक्रम करवाए जाना था जबकि दूसरा समूह इसकी विरोधता कर रहा था। 


- सुनीलराय कामरेड
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,leaders,Akali Dal,United,Jathedar Daduwal,Baljit Singh Daduwal,Pantheon Agu,Punjab Police,United Akali Dal,Bathinda,Singh Sahiban,arrest,Sarbat Khalsa