+

झारखंड : लोहरदगा में माओवादियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़, राज्य पुलिस के दो जवान घायल

एसडीपीओ ने बताया कि स्थानीय पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की अतिरिक्त टुकड़ियां मौके पर भेजी गयी हैं और तलाशी अभियान जारी है।
झारखंड : लोहरदगा में माओवादियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़, राज्य पुलिस के दो जवान घायल
झारखंड के लोहरदगा जिले में शुक्रवार को माओवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। तलाशी के लिए पहुंचे सुरक्षाबलों पर घाट लगाए बैठे माओवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें राज्य पुलिस के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज़ के लिए अस्पताल ले जाया गया है।
लोहरदगा के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर जब सुरक्षा बल सेरेंगदाग के शाही घाट इलाके में तलाशी के लिए पहुंचे तो वहां छिपे माओवादियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिसमें दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए लेकिन सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली समीप के जंगल में भाग गए। 
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो जवान उपेन्द्र सिंह और अरविंद पाण्डेय गंभीर रूप से घायल हो गए और इन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची ले जाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की अतिरिक्त टुकड़ियां मौके पर भेजी गयी हैं और तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि माओवादियों का नेतृत्व उनका कमांडर रविंद्र गंझू कर रहा था जिसकी लंबे समय से पुलिस तलाश कर रही है। 
facebook twitter instagram