+

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये मास्क वाला लजीज पराठा,क्या आपने चखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये मास्क वाला लजीज पराठा,क्या आपने चखा?
इस समय दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप जारी है और ऐसे में इस संक्रमण से खुद का बचाव करने के लिए मास्क और सैनिटाइजर बताया जा रहा है,मगर कुछ ऐसे लापरवाह लोग जो अभी तक भी इस वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे और बिना मास्क पहने ही घुमते दिख रहे हैं। ऐसे में एक रेस्तरां ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता बढ़ाने का एक बेहद ही अनोखा तरीका अपनाया है,जी हां दरअसल मदुरई  शहर के एक रेस्तरां में फेस मास्क के आकार का एक पराठा तैयार कर लोगों को परोसा जा रहा है। 


तो इसलिए बनाया मास्क शेप पराठा 

रेस्टोरेंट के मालिक केएल.कुमार ने बताया लॉकडाउन के बाद जब से उनका रेस्टोरेंट खुला तो कुछ वहां पर कई सारे ऐसे लोग हैं जो बिना मास्क के ही दुकान पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनके पास कोई भी विकल्प नहीं होने की वजह से वो लोगों को फ्री में मास्क देते और उन्हें पहनने की हिदायत भी। हालांकि, जब उन्होंने देखा कि जिले में बहुत से लोग बिना मास्क के ही घूमते हैं तो उन्होंने लोगों को जागरूक करने के लिए मास्क शेप में पराठा बनाना शुरू कर दिया।


आगे वो कहते हैं मास्कनुमा पराठे को बनाकर बेचने के पीछे एक मात्र मकसद यह भी है ताकि लोग अपने साथ मास्क रखने की आदत डालें और  इसे अपनी बेसिक नीड समझें।

कितने का है ये मास्क पराठा?

ये दो मास्क पराठे की कीमत 50 रुपये है। वहीं अंग्रेजी वेबसाइट टीओआई को कुमार ने बताया उनकी दुकान पहले सिर्फ शाम को ही खुलती थी,मगर सोशल मीडिया पर ये वायरल होने के बाद मास्क पराठे के आर्डर ज्यादा आ रहे है और इसी वजह से वह थोड़ी देर के लिए अब दिन में भी दुकान खोल रहे हैं। आगे वो कहते हैं फेस मास्क पराठा के अलावा  कोरोना वायरस के आकार का रवा डोसा और बोंडा भी लोगों के लिए बना रहे हैं। उनका इस पर कहना है कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई का एक छोटा सा हिस्सा बनकर हम खुश हैं।

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन...

 

facebook twitter