+

कानपुर के तलवा मंडी के एक रूई गोदाम में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं हुआ

आग ने एक बार फिर तांडव मचाया है शहर की घनी बस्ती कोपरगंज की तलउआ मंडी में मंगलवार की दोपहर रुई गोदाम और तकिया कारखाने में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गई।
कानपुर के तलवा मंडी के एक रूई गोदाम में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं हुआ
आग ने एक बार फिर तांडव मचाया है शहर की घनी बस्ती कोपरगंज की तलउआ मंडी में मंगलवार की दोपहर रुई गोदाम और तकिया कारखाने में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गई। आग की तेज लपटें देखकर लोग घरों से बाहर आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल जवानों ने आसपास का इलाका खाली कराया और आग बुझानी शुरू की। इस बीच अंदर फंसे कर्मचारियों को छत के रास्ते सुरक्षित बाहर निकाला गया। फायर ब्रिगेड की दमकल गाड़ियाें की मदद से दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान पूरे इलाके में दहशत का आलम रहा और पड़ोस के दुकान, गोदाम और मकान मालिक घबराए रहे कि कहीं आग उनके प्रतिष्ठान तक न पहुंच जाए।
अफीम कोठी निवासी राकेश मिश्रा का कोपरगंज तलउवा मंडी में रुई का गोदाम है। इसी में उनके भतीजे अरुण मिश्रा का तकिया बनाने का कारखाना है। मंगलवार दोपहर कारखाने में श्रमिक काम कर रहे थे, इस बीच शार्ट सर्किट से मीटर के वायर में आग लग गई। जबतक कर्मचारियों को जानकारी हुई तबतक मेन गेट के आसपास रखी रुई की गांठें धू-धू कर जलने लगीं। लपटें देखकर कर्मचारी सहम गए और शोर मचाना शुरू कर दिया। रुई गोदाम से भीषण आग की लपटें निकलती देखकर इलाके में दहशत फैल गई और लोग घरों से बाहर आ गए।
आग देखकर आसपास के लोग पहुंचे और कर्मचारियों को सीढ़ी लगाकर टीनशेड के जरिये पड़ोस की छतों से सुरक्षित बाहर निकाला। सूचना पर रायपुरवा, अनवरगंज, कलेक्टरगंज आदि थानों का फोर्स और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाना शुरू किया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सकता लेकिन अंदर रुई काफी देर तक सुलगती रही। इस दौरान आसपास के लोग दहशत में बने रहे।
एसएफओ विनोद कुमार पांडे ने बताया कि आग बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट होने से लगी थी। जब तक टीम पहुंची, आसपास के लोगों ने अंदर फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया था। रुई की गांठे सुलगने से आसपास काफी धुआं फैल गया, गोदाम में रखा पूरा माल जल गया है। नुकसान का आकलन अभी नहीं हो पाया है।
होम :
facebook twitter instagram