+

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बताया रिवर्स स्विंग डालने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कौन हैं

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बताया रिवर्स स्विंग डालने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कौन हैं
भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन मौजूदा दौर में रिवर्स स्विंग करने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। सचिन ने 100 एमबी एप पर वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा के साथ बात करते हुए कहा, एंडरसन शायद पहले ऐसे गेंदबाज हैं जो रिवर्स स्विंग को भी रिवर्स कराते हैं।

उन्होंने कहा, मैंने जो अनुभव किया है वो यह है कि एंडरसन गेंद को इस तरह पकड़ेंगे जैसे कि वो आउट स्विंग डाल रहे हों लेकिन गेंद को छोड़ने के समय वो गेंद को अंदर लाने की कोशिश करेंगे। सचिन ने कहा, कई बल्लेबाज, जो उनकी कलाई को देखेंगे, लेनिक वो करते क्या हैं कि वे आपको बताएंगे कि वह इनस्विंगर डाल रहे हैं लेकिन गेंद की दोनों तरफ जो असंतुलन है वो गेंद कोबाहर ले जाएगा।

उन्होंने कहा, वो क्या करते हैं, वो आपको आउटस्विंगर खेलने के लिए प्रेरित करते हैं और गेंद तीन-चौथाई लैंग्थ कवर करने के बाद गेंद बाहर जाएगी और यह मेरे लिए नया था। सचिन ने कहा कि एंडरसन के साथी स्टुअर्ट ब्रॉड भी यही करने लगे हैं। उन्होंने कहा, किसी ने यह नहीं किया। अब मैंने देखा है कि ब्रॉड भी यही कर रहे हैं। लेकिन एंडरसन ने यह काफी पहले शुरू कर दिया था। इसलिए मैं उन्हें काफी अच्छा गेंदबाज मानता हूं। वह रिवर्स स्विंग करने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।


facebook twitter