+

मथुरा : कोरोना के नियमों का पालन करते हुए मन्दिरों में प्रवेश के लिए मास्क लगाना अनिवार्य

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मद्देनजर मथुरा के ब्रजभूमि के सभी मन्दिरों में कोविड-19 के अनुपालन के तहत मन्दिर में प्रवेश के लिए फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।
मथुरा : कोरोना के नियमों का पालन करते हुए मन्दिरों में प्रवेश के लिए मास्क लगाना अनिवार्य
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मद्देनजर मथुरा के ब्रजभूमि के सभी मन्दिरों में कोविड-19 के अनुपालन के तहत मन्दिर में प्रवेश के लिए फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने आज से इस दिशा में चेकिंग की कार्रवाई भी शुरू कर दी है तथा बिना मास्क वालों के मन्दिरों में प्रवेश नही दिया जा रहा है। 
जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि मन्दिरों में कोविद-19 के नियमों के अनुपालन कराने की जिम्मेदारी मन्दिर प्रशासन की है तथा जिन मन्दिरों में इनके अनुपालन में कोताही बरती जाएगी मन्दिर प्रबंधन उसके लिए जिम्मेदार होंगा। उन्होंने यह भी कहा कि महामारी के फैलने के बावजूद तीर्थयात्रियों की संख्या में कमी न आने के कारण रेलवे स्टेशनों एवं बस स्टेशन पर जांच और तेज कर दी गई है। 
उधर द्वारकाधीश मन्दिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि मन्दिर में परिक्रमा पर रोक लगा दी गई है तथा मन्दिर में दर्शन के लिए एक बार में निश्चित संख्या में ही दर्शनार्थियों का प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए मन्दिर प्रवेश के अतिरिक्त द्वार बन्द कर दिए गए हैं तथा बिना मास्क के किसी भी दर्शनार्थी को प्रवेश नही दिया जा रहा है। 
उधर बांकेबिहारी मन्दिर वृन्दावन के प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि मन्दिर में एक बार में एक निश्चित संख्या में ही श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जा रहा है तथा बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नही दिया जा रहा है। जिन श्रद्धालुओं के पास मास्क नही होता है उन्हें मन्दिर प्रबंधन मास्क देकर ही मन्दिर में प्रवेश दे रहा है। कोरोना नावायरस मरीज की एस एन मेडिकल कालेज आगरा में मृत्यु हो जाने से जहां जिले में अब तक मृतकों की संख्या 119 हो गई है। मास्क न पहनने पर 255 लोगों का चालान किया जा चुका है।
facebook twitter instagram