+

मायावती की मांग- संसद के चालू सत्र में ही तीन कृषि कानूनों को रद्द करे केंद्र

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार से तीन कृषि कानूनों को चालू सत्र में ही रद्द करने की मांग की है।
मायावती की मांग- संसद के चालू सत्र में ही तीन कृषि कानूनों को रद्द करे केंद्र
कृषि कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। वहीं किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष जमकर हमलावर हैं किसान अपनी मांग पर अड़े हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार से तीन कृषि कानूनों को चालू सत्र में ही रद्द करने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि सरकारों को किसानों के प्रति अहंकारी होने के बजाय संवेदनशील व उनका हमदर्द होना चाहिए। बसपा प्रमुख ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “किसानों के प्रति सरकारों को अहंकारी ना होकर संवेदनशील व हमदर्द होना चाहिए। किन्तु दुःख यह है कि तीन कृषि कानूनों को रद्द करने को लेकर काफी लंबे समय से किसान यहां आंदोलित हैं।” उन्होंने कहा, “अब ये किसान जंतर-मंतर पर ‘संसद’ लगाए हैं, केन्द्र चालू सत्र में ही इन कानूनों को रद्द करे। बसपा की यह मांग।”
गौरतलब है कि पिछले आठ महीनों से भीषण सर्दी-गर्मी और बरसात झेल रहे प्रदर्शनकारी किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग को लेकर बृहस्पतिवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचे। जहां से कुछ ही दूरी पर स्थित संसद में मानसून सत्र चल रहा है। किसानों ने तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की है।
facebook twitter instagram