+

MCD चुनाव : चर्चित AAP उम्मीदवार बॉबी किन्‍नर को मिली जीत, सुल्तानपुरी से लड़ा था चुनाव

दिल्ली के नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) ने पहली बार किसी किन्नर को उम्मीदवार बनाया था। सुल्तानपुरी (A) से ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी को एमसीडी चुनावों में जीत हासिल हुई है।
MCD चुनाव : चर्चित AAP उम्मीदवार बॉबी किन्‍नर को मिली जीत, सुल्तानपुरी से लड़ा था चुनाव
दिल्ली के नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) ने पहली बार किसी किन्नर को उम्मीदवार बनाया था। सुल्तानपुरी (A) से ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी को एमसीडी चुनावों में जीत हासिल हुई है। इन चुनावों में वह AAP की सबसे चर्चित उम्मीदवार के तौर पर सामने आई थीं। 38 वर्षीय बॉबी 'हिन्दू युवा समाज एकता अवाम आतंकवाद विरोधी समिति' की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष भी हैं।
बॉबी ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार वरुण ढाका को 6,714 मतों से मात दी। चुनाव में बॉबी अकेली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार थीं। पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुने जाने के बाद बॉबी ने कहा था कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र को सुंदर बनाना चाहती हैं और उनके आसपास रहने वाले लोगों के जीवन में सुधार लाना चाहती हैं।

नतीजों को लेकर संजय सिंह का BJP पर वार, कहा-सारे हथखंडे अपनाए फिर भी...इन्हें कमरा बंद करके बैठ जाना चाहिए

बॉबी ने कहा था कि वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए काम करेंगी। वह साल 2017 में स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर भी नगर निगम का चुनाव लड़ चुकी हैं। उनका कहना है कि जनसेवा ही उनका मकसद है। दरअसल, दिल्ली में पहली बार किसी राजनीतिक दल ने चुनाव के लिए ट्रांसजेंडर को टिकट दिया था। 
AAP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा 
एमसीडी के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को चुनाव हुआ था, जिसमें 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत वोटिंग मशीन में कैद हो गई थी। चुनाव में 50.48 फीसदी मतदान हुआ था। आपको बता दें कि अब तक आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को MCD से बाहर करते हुए बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।
facebook twitter instagram