+

सोपोर हमले में गोलियों की बौछार में CRPF के इस जवान ने कूदकर 3 साल के मासूम की ऐसे बचाई जान, लोगों ने की सराहना

सोपोर हमले में गोलियों की बौछार में CRPF के इस जवान ने कूदकर 3 साल के मासूम की ऐसे बचाई जान, लोगों ने की सराहना
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सीआरपीएफ जवान और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी जिसमें एक जवान शहीद हुआ और बाकी तीन जवान घायल हो गए। इस दौरान एक स्थानीय के भी जान चली गयी। खबरों के अनुसार बशीर अहमद के रूप में मृत व्यक्ति की पहचान की गयी। हालांकि मुस्तफा कॉलोनी एचएमटी शहर के वह रहने वाले थे। 


दरअसल सोशल मीडिया पर एक मार्मिक तस्वीर कश्मीर के सोपोर में इस आतंकी हमले की खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि मृत व्यक्ति बशीर अहमद के शव के पास एक छोटा सा बच्चा रोता दिखाई दे रहा है। वैसे इस बच्चे की जान सीआरपीएफ के एक जवान ने बचा ली और उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया। हालांकि अब वह बच्चा अपने मां-बाप के पास है। सोशल मीडिया की जनता ने इस सीआरपीएफ जवान की सराहना की है जिसने बच्चे की जान अपनी जान पर खेल कर बचाई। 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीआरपीएफ जवान पवन कुमार चौबे ने उस बच्चे की जान बचाने के लिए अपनी जान पर खेल कर बचाई। बता दें कि कोबरा कमांडो वह हैं। CRPF साल 2010 में पवन ने ज्वाइन किया था। इससे पहले 203 कोबरा बटालियन का पवन हिस्सा थे। नक्सलवाद को खत्म करने के लिए यह बटालियन बनाई गयी है। पवन 179 बटालियन से जम्मू-कश्मीर में आने के बाद जुड़े थे। इसी बटालियन को निशाना आतंकियों ने बीते बुधवार की सुबह बनाया था। 

इस मामले में एक अधिकारी ने कहा कि सोपोर में साल 2016 में पवन तैनात हुए और उन्होंने कई ऑपरेशन का इससे पहले भी हिस्सा रह चुके हैं। अधिकारी ने आगे बताया कि मस्जिद से गोलीबारी जब आज (बुधवार) आतंकियों ने शुरू की तो इस दौरान एक स्थानीय की जान चली गई। उसी समय उसके शव के पास एक बच्चा बैठा रो रहा था जिसे पवन ने देखा। उसके बाद साथी जवानों की मदद से उसने फौरन उसे बचाने निकल गया।


अधिकारी ने कहा कि वहां काफी अच्छा काम पवन ने किया। जब मासूम बच्चे को उसने गोलियों में घिरा देखा तो वह उसके पास गए और कवर से अपनी तरफ उसे बुलाया। जैसे ही बच्चा उसके पास गया उसने जल्दी से लपक लिया।
Tags : ,Sopore,attack,CRPF,encounter,soldier,three,militants,Jammu,Kashmir
facebook twitter