+

मिलिए सुशांत केस की जांच कर रही डीआईजी गगनदीप गंभीर,जिन्हें सौंपी गई इस मामले की जांच कमान

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है और इस मामले में की सीबीआई जांच शुरू हो गई है।
मिलिए सुशांत केस की जांच कर रही डीआईजी गगनदीप गंभीर,जिन्हें सौंपी गई इस मामले की जांच कमान
दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है और इस मामले में की सीबीआई जांच शुरू हो गई है। अब सुशांत सुसाइड केस में कोई और नहीं बल्कि सीबीआई की SIT मनोज शशिधर की अगुआई में जांच करेगी और डीआईजी गगनदीप गंभीर जांच की निगरानी करेंगी। वैसे गगनदीप को एक तेजतर्रार अधिकारी माना जाता है और वह कई हाईप्रोफाइल मामलों की जांच कर चुकी हैं।


इस जांच एजेंसी ने इस मामले में सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी के खिलाफ मामला दर्ज दर्ज किया है।


गुजरात कैडर की IPS अधिकारी हैं गगनदीप  गंभीर 

गगनदीप ने हायर एजुकेशन पंजाब विश्वविद्यालय से पूरी की है। उनके पिता योगेंद्र सिंह गंभीर ने बताया कि 10वीं की पढ़ाई के बाद वह पंजाब चली गईं। बिहार के मुजफ्फरपुर की रहने वाली गंभीर की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई उसी शहर से हुई। 2004 के गुजरात कैडर की आईपीएस अधिकारी गंभीर ने यूपी में अवैध खनन घोटाले और बिहार के सृजन घोटाले तक जैसे बड़े मामलों की तहकीकात में शामिल रही हैं।


कई हाईप्रोफाइल मामलों की कर चुकी हैं जांच
 
कई सारे हाईप्रोफाइल मामलों की कर चुकी हैं गगनदीप को अब हाल ही में एक और गंभीर को एक और हाईप्रोफाइल मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। सुशांत के साथ क्या हुआ और उनकी मौत किस वजह से हुई है? गंभीर को इसकी तह तक जाना होगा।  


बता दें कि 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने फ्लैट के कमरे में खुदखुशी कर ली है। पहले इस मामले पर मुंबई पुलिस की जांच जारी थी,जिसके बाद 31 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना के एक थाने में FIR दर्ज करवाई थी। जिसमें सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड पर कई आरोप लगाए गए हैं।
facebook twitter