+

महबूबा का आरोप, प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी जनादेश का उल्लंघन करने में BJP की कर रहें मदद

महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जिला विकास परिषदों के अध्यक्ष पदों के निर्वाचन में जनादेश का उल्लंघन करने में बीजेपी की मदद कर रहे हैं।
महबूबा का आरोप, प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी जनादेश का उल्लंघन करने में BJP की कर रहें मदद
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जिला विकास परिषदों (डीडीसी) के अध्यक्ष पदों के निर्वाचन में जनादेश का उल्लंघन करने में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मदद कर रहे हैं। 
उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा दिए गए एक नारे का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, ‘‘वाजपेयी जी ने इंसानियत, कश्मीरीयत और जम्हूरियत का विचार दिया था। हालिया डीडीसी अध्यक्ष पदों के चुनाव नतीजों से अचंभित नहीं हूं। डीडीसी सदस्यों को खरीदने और डराने-धमकाने के लिए दो महीने का वक्त दिया गया।’’ 
पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बीजेपी अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को अगस्त 2019 में रद्द कर ‘‘इंसानियत और कश्मीरीयत’’ की पहले ही हत्या कर चुकी है तथा अब डीडीसी चुनाव नतीजों को प्रभावित कर उसने लोकतंत्र की ‘‘ताबूत में आखिरी कील’’ ठोंक दी है। 
गौरतलब है कि नेशनल कांफ्रेंस ने बीजेपी और पूर्व वित्त मंत्री अल्ताफ बुखारी नीत जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी पर डीडीसी चुनावों में सत्ता हथियाने के लिए अवैध तरीकों का सहारा लेकर लोकतंत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया था। इसके बाद, महबूबा की यह टिप्पणी आई है। 
facebook twitter instagram