+

महबूबा मुफ्ती ने मुठभेड़ में मारे गए अतहर मुश्ताक के पिता पर FIR दर्ज किए जाने का दावा किया

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को दावा किया कि पिछले साल शहर के परीमपोरा इलाके में एक मुठभेड़ के दौरान मारे गए कथित आतंकवादी के पिता पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।
महबूबा मुफ्ती ने मुठभेड़ में मारे गए अतहर मुश्ताक के पिता पर FIR दर्ज किए जाने का दावा किया
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को दावा किया कि पिछले साल शहर के परीमपोरा इलाके में एक मुठभेड़ के दौरान मारे गए कथित आतंकवादी के पिता पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। सुरक्षा बलों के साथ 31 दिसंबर,2020 को मुठभेड़ में अतहर मुश्ताक, अन्य कथित आतंकवादियों एजाज मकबूल गनी और जुबैर अहमद लोन के साथ मारा गया था।
पुलिस ने दावा किया था कि ये सभी उनके रिकार्ड में आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध नहीं थे, लेकिन उनमें से दो ‘कट्टरपंथी’ विचारधारा वाले थे। महबूबा ने दावा किया कि पुलिस ने अतहर मुश्ताक के पिता के खिलाफ अपने बेटे का शव मांगे जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है।
उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘‘कथित फर्जी मुठभेड़ में अपने बेटे अतहर मुश्ताक को खोने के बाद उसका शव मांगने को लेकर पिता पर प्राथमिकी दर्ज कर दी गई। नये कश्मीर के वासी निष्ठुर प्रशासन से सवाल तक नहीं कर सकते। लोगों को जिंदा लाश बना कर छोड़ दिया गया है।’’
मुठभेड़ में मारे गये तीनों कथित आतंकवादियों के परिवार प्रदर्शन कर रहे हैं और शवों को सौंपे जाने की मांग कर रहे हैं। उनका दावा है कि ये सभी निर्दोष थे और कथित फर्जी मुठभेड़ में वे मारे गये। बहरहाल, महबूबा के दावे के बारे में कई बार पूछे जाने पर भी पुलिस अधिकारियों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।
facebook twitter instagram