मेहुली घोष ने राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल्स जीते

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मेहुली घोष ने मंगलवार को यहां राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल्स में महिला 10 मीटर राइफल स्पर्धा के सीनियर और जूनियर दोनों वर्ग के खिताब जीत लिए। डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में अनहद ज्वांडा ने पुरुष 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल जबकि पारुल कुमार ने पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन का खिताब अपने नाम किया। दिन की स्टार मेहुली रही जिन्होंने सीनियर महिला 10 मीटर एयर राइफल में 252 अंक के साथ मध्य प्रदेश की श्रेया अग्रवाल को पछाड़ा जो 251.2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही। 

दुनिया की नंबर एक निशानेबाज राजस्थान की अपूर्वी चंदेला 229.3 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही। जूनियर वर्ग में मेहुली की जीत का अंतर और बड़ा रहा। उन्होंने 252.2 अंक के साथ पंजाब की रजत पदक विजेता खुशी सैनी को पीछे छोड़ा जिन्होंने 248.8 अंक जुटाए। इसी स्पर्धा के युवा वर्ग में हिमाचल प्रदेश की जीना खिट्टा ने 252.5 अंक के साथ खिताब जीता। पुरुष 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल में अनहद ने फाइनल में 31 अंक के साथ ओलंपियन और सेना के निशानेबाज गुरप्रीत को पछाड़ा जिन्होंने 26 अंक जुटाए। 

सोमवार को क्वालीफायर में शीर्ष पर रहे केरल के थामस जार्ज ने 23 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। जूनियर पुरुष वर्ग में चंडीगढ़ के विजयवीर सिद्धू 31 अंक के साथ शीर्ष पर रहे। भारत के अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी और वायुसेना के पारुल ने फाइनल्स में 458.3 अंक के साथ पुरुष थ्री पोजीशन का खिताब जीता। सेना के सत्येंद्र सिंह 456.5 अंक के साथ दूसरे जबकि सेना के ही चैन सिंह 443.1 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे। मध्य प्रदेश के एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरुष जूनियर थ्री पोजीशन का खिताब 453 . 5 अंक के साथ जीता।
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Mehuli Ghosh,National Shooting Trials