मेसी की ला लिगा में 35वीं हैट्रिक, रोनाल्डो को पीछे छोड़ा

मैड्रिड : बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने शनिवार को ला लिगा में रिकॉर्ड 35वीं हैट्रिक लगाई। इस मामले में उन्होंने युवेंट्स के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया। बार्सिलोना ने अपने होमग्राउंड कैम्प नाउ में हुए मैच में आरसीटी मालोर्का को 5-2 से हराया। मेसी ने गोल मैच के 17वें, 41वें और 83वें मिनट में किए। 

मेसी के अलावा बार्सिलोना के एंटोइन ग्रिजमान ने 7वें और लुईस सुआरेज ने 43वें मिनट में गोल किए। वहीं, मालोर्का की ओर से दोनों गोल आंते बुदिमीर ने 35वें और 64वें मिनट में किए। 32 साल के मेसी ने यूरोप की टॉप-5 लीग के पिछले 14 सीजन में 10 या उससे ज्यादा गोल किए हैं। ऐसा करने वाले वे दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं।

यूवेंटस की पहली हार
गत चैंपियन यूवेंटस को लाजियो के खिलाफ रोम में 1-3 से सत्र की पहली हार का सामना करना पड़ा जिससे सिरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब की दौड़ रोमांचक हो गई है। आठ बार की गत चैंपियन यूवेंटस की टीम इस हार से दूसरे स्थान है। 

इंटर मिलान की टीम 15 मैचों में 38 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है जबकि यूवेंटस के इतने ही मैचों में उससे दो अंक कम हैं। तीसरे स्थान पर चल रहे लाजियो के भी 15 मैचों में 33 अंक हैं। यूवेंटस के खिलाफ 2003 के बाद घरेलू सरजमीं पर यह लाजियो की पहली जीत है। 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 25वें मिनट में यूवेंटस को बढ़त दिलाई लेकिन पहले हाफ के इंजरी टाइम में लुइस फेलिप रामोस मार्ची ने लाजियो को बराबरी दिला दी। सर्गेज मिलिनकोविच साविच ने 74वें मिनट में लाजियो को बढ़त दिलाई जबकि फेलिप काइसेडो ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में एक और गोल दागकर टीम की 3-1 से जीत सुनिश्चित की।

क्रिसमस पर नंबर एक रहेगा लीवरपूल
मैनचेस्टर यूनाईटेड ने मैनचेस्टर सिटी को हराकर गत चैंपियन टीम की इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब जीतने की उम्मीदों को झटका दिया जबकि बोर्नेमाउथ के खिलाफ जीत के साथ लीवरपूल ने क्रिसमस पर नंबर एक स्थान सुनिश्चित किया। गत चैंपियन सिटी को यूनाईटेड के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

लीवरपूल ने बोर्नेमाउथ को 3-0 से हराया। इससे पहले टोटेनहैम ने बर्नले को 5-0 से शिकस्त दी जबकि चेल्सी को एवर्टन के खिलाफ 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। लीवरपूल की टीम 16 मैचों में 15 जीत से 46 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है। लीग में चौथी हार के बाद मैनचेस्टर सिटी की टीम उससे 14 अंक पीछे तीसरे स्थान पर है। 

चेल्सी 16 मैचों में 29 अंक के साथ चौथे स्थान पर है जबकि यूनाईटेड की टीम 24 अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। लीसेस्टर सिटी की टीम 15 मैचों में 35 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Lionel Messi,hat-trick,Cristiano Ronaldo,La Liga,Barcelona,Yuvents