+

मीका सिंह ने फेक फॉलोअर्स मामले में रैपर बादशाह पर तंज कसते हुए कहा- 'मैं बेवकूफ हूं..... '

पिछले महीने मुंबई पुलिस ने एक कंपनी के प्रमुख को गिरफ्तार किया था जो फेक व्यूज, लाइक्स, कमेंट्स, सब्सक्राइबर्स और शेयर्स सोशल मीडिया पर उपलब्ध कराते हैं। इसी बीच पुलिस ने रैपर बादशाह
मीका सिंह ने फेक फॉलोअर्स मामले में रैपर बादशाह पर तंज कसते हुए कहा- 'मैं बेवकूफ हूं..... '
पिछले महीने मुंबई पुलिस ने एक कंपनी के प्रमुख को गिरफ्तार किया था जो फेक व्यूज, लाइक्स, कमेंट्स, सब्सक्राइबर्स और शेयर्स सोशल मीडिया पर उपलब्ध कराते हैं। इसी बीच पुलिस ने रैपर बादशाह को पूछ्ताछ के लिए बुलाया। बादशाह ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि एक कंपनी को उन्होंने 72 लाख रुपये अपने गाने के व्यूज बढ़ाने के लिए दिए थे। इसी को लेकर सोशल मीडिया पर सिंगर मीका सिंह ने एक पोस्ट कर दिया है। 


सोशल मीडिया पोस्ट के लाइक्स और व्यूज को बढ़ाने के लिए जो स्टार्स लाखों पैसे खर्च करते हैं उनपर मीका सिंह ने बिना नाम लिए तंज कस दिया। मीका ने कई अपनी तस्वीरें इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर साझा करते हुए अपने अच्छे कामों के बारे में बता रहे हैं। इतना ही नहीं मीका ने यह भी कहा कि अन्य लोगों से वह पीछे हो गए। 


इंस्टाग्राम पोस्ट में सिंगर मीका सिंह ने लिखा, मैंने सुना है कि कई अभिनेताओं और गायकों ने यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर फेक व्यूज के लिए पैसे खर्च किए हैं। मैं बहुत बेवकूफ हूं मैंने 50 से अधिक घर खरीदे और हमेशा संपत्तियों में निवेश किया। अपनी कमाई का 10 प्रतिशत चैरिटी में लगाए। शायद मुझे भी फेक व्यूज खरीदना चाहिए था फिर मेरे भी रिकॉर्ड बनते। हाय मैं सबसे पीछे रह गया।


कई सितारों ने अपने रिएक्शंस मीका सिंह की इस पोस्ट पर दे रहे हैं। दरअसल गायिका भूमि त्रिवेदी ने पुलिस स्टेशन में एक शिकायत पिछले महीने 11 जुलाई को कराई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि अलग-अलग अकाउंट उनके नाम से सोशल मीडिया पर किसी ने बनाए हुए हैं और उसमें उनकी तस्वीरों और नाम का गलत उपयोग किया जा रहा है। यह सारा मामला वहीं से शुरू हुआ। 


जब पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की तब सामने आया कि नकली फॉलोअर्स और सब्सक्राइबर्स का यह पूरा खेल है। हालांकि बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा का नाम भी इस मामले में उछालने की कोशिश की गयी है। लेकिन गायक और रैपर बादशाह से पुलिस ने सबसे पहले इस मामले में पूछ्ताछ की। पुलिस रिपोर्ट्स के अनुसार, काशिफ तंवर जो की फेक फॉलोअर्स का कथित रैकेट चलाते हैं उसे पिछले महीने ही क्राइम ब्रांच ने अरेस्ट किया है। 
facebook twitter