+

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बादल छाए रहने के कारण रात के तापमान में मामूली सुधार

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण रविवार को न्यूनतम तापमान में मामूली सुधार हुआ। मौसम के गुरुवार तक शुष्क रहने की संभावना है।
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बादल छाए रहने के कारण रात के तापमान में मामूली सुधार
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण रविवार को न्यूनतम तापमान में मामूली सुधार हुआ। मौसम के गुरुवार तक शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने ये बात कही। 
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में न्यूनतम तापमान में मामूली सुधार हुआ। मौसम आमतौर पर 4 दिसंबर तक शुष्क रहने की संभावना है, जिसके बाद बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है।" श्रीनगर शहर में आज न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से 2.3 डिग्री और शून्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। 
लद्दाख के लेह शहर में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 11.1 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 9.2 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री, कटरा में 10.7, बटोट में 8.7, बनिहाल में 5.2 और भदेरवाह में 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कश्मीर में 'चिल्लई कलां' नाम की कड़ाके की ठंड की 40 दिनों की लंबी अवधि 21 दिसंबर से शुरू हो रही है और अगले साल 31 जनवरी को समाप्त होगी। इस अवधि के दौरान रात का तापमान हिमांक से नीचे चला जाता है जबकि दिन का तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है। 

हैदराबाद निगम चुनावों में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, 2023 के लिटमस टेस्ट की तरह साबित होंगे निगम चुनाव


facebook twitter instagram