मिसबाह उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया हेड कोच बनाया, वकार यूनुस निभाएंगे यह जिम्मेदारी

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिसबाह-उल-हक को राष्ट्रीय टीम का हेड कोच पद दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस को टीम का बॉलिंग कोच बनाया गया है। क्रिकेट के तीनों फॉरमैट में दोनों ही पूर्व खिलाड़ियों को यह जिम्मेदारी दी गई है। दोनों खिलाड़ियों के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने किया है। 


खबरों की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच का फैसला पांच सदस्यीय पीसीबी पैनल ने किया है। इन पांचों सदस्यीयों में किसी भी तरह का मिसबाह को हेड कोच बनाने का मतभेद नहीं थी। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास मिसबाह ने साल 2017 में लिया था। 


मिसबाह ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि, ये मेरे लिए सम्मान की बात है और उससे भी बढ़कर एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि हम क्रिकेट ही जीते हैं और हमारी सांसों में क्रिकेट बसा है। मिसबाह ने आगे बात करते हुए कहा, मुझे मालूम है कि हमसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं, लेकिन मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं। अगर मैं इसके लिए तैयार नहीं रहता तो कभी भी अपना नाम आगे नहीं बढ़ाता। 


मिसबाह को पाकिस्तान टीम के कोच बनाए जाने पर पीसीबी ने कहा कि वकार यूनिस को गेंदबाजी कोच मिसबाह के कहने पर ही बनाया गया है। श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज मिसबाह और वकार का पहला असाइनमेंट होगा। बता दें कि पाकिस्‍तान में ही यह सीरीज खेली जानी है। 


यह सीरीज आने वाली 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक खेली जाएगी। वहीं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टेस्ट सीरीज खेलेंगे इसके साथ ही यह मिसबाह और वकार का भी टेस्ट सीरीज में पहला असाइनमेंट होगा। 


मिसबाह और वकार इससे पहले भी एक साथ काम कर चुके हैं उस दौरान टीम के हेड कोच वकार थे और मिसबाह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान थे।

Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,head coach,cricket team,Misbah-ul-Haq,Pakistan,Waqar Younis