+

मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज

इन दिनों आईपीएल 2020 का 13वां सीजन चल रहा है। इसमें सभी टीमें अपना बढ़ चढ़कर योगदान दे रही है।
मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज
इन दिनों आईपीएल 2020 का 13वां सीजन चल रहा है। इसमें सभी टीमें अपना बढ़ चढ़कर योगदान दे रही है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में एक खास बदलाव किया है। जी हां कोहली ने शहबाज अहमद की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी और उन्होंने अपने कप्तान को उदास नहीं किया।


ऐसे में सिराज ने वो कारनामा कर दिखाया जो आईपीएल के 13 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ है। दरअसल सिराज ने अपने पहले तीन ओवर में दो मेडन ओवर डाले। सिराज आईपीएल में लगातार दो मेडन ओवर करने वाले पहले गेंदबाज बने हैं। सिराज ने अपने चार ओवर में केवल आठ रन देकर तीन विकेट चटकाएं हैं। जिस वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 


अपने पहले ही ओवर में सिराज ने राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा का विकेट लगातार दो गेंदों पर लिया। वहीं पहले ओवर में तो उन्होंने एक भी रन नहीं दिया। जबकि दूसरे ओवर में सिराज ने टॉम बैंटन को आउट कर तीसरा विकेट अपने नाम दर्ज कर लिया। इस ओवर में एक रन लेग बाइ का गया। जिस कारण इस ओवर को भी मेडन ओवर में गिना गया। 


वहीं अपने तीसरे ओवर में सिराज ने महज दो रन दिए। ऐसे में तीन ओवर के बाद सिराज का बॉलिंग स्पेल 3-2-3 कुछ ऐसा रहा। बता दें इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में इससे पहले कभी गेंदबाज ने एक मैच में लगातार दो मेडन ओवर नहीं फेंके है। हां पर सिराज के आखिरी ओवर में छह रन गए।


सिराज की धमाकेदार गेंदबाजी

केकेआर की टीम सिराज की ऐसी तूफानी गेंदबाजी कभी संभल ही नहीं पाई। तभी केकेआर की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के साथ केवल 84 रन ही बनाए। 


इसके जवाब में आरसीबी ने 13.3 ओवर में अपने दो विकेट गंवाकर 85 रन बनाए और इस टीम ने आठ विकेट के साथ अपनी जीत हासिल की। इस जीत के साथ आरसीबी प्वॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। 




facebook twitter instagram