+

स्वदेश लौटकर सीधे कब्रिस्तान पहुंचे मोहम्मद सिराज,नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित कर अब्बू को किया याद

भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज स्वदेश लौट आए हैं।
स्वदेश लौटकर सीधे कब्रिस्तान पहुंचे मोहम्मद सिराज,नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित कर अब्बू को किया याद
भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज स्वदेश लौट आए हैं। अपने घर हैदराबाद पहुंचते ही सिराज एयरपोर्ट से सीधे कब्रिस्तान पहुंचे थे। यहां आकर गेंदबाज काफी भावुक नजर आए। इस बीच मोहम्मद सिराज ने अपने अब्बू की कब्र पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।


लगभव दो महीने से ज्यादा दिनों के बाद भारत लौटे सिराज अपने परिवार के साथ दिखाई दिए हैं। इस दौरान सिराज बहुत खुश नजर आए। बता दें कि सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को निधन हो गया था। इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए लौट भी नहीं सके।


इतना गहरा सदमा लगने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सिराज का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा। दरअसल सिराज ने ऑस्टे्रलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा 13 विकेट चटकाएं हैं,उन्होंने ब्रिस्बेन में ऑस्टे्रलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने का चमत्कार भी कर दिखाया है। 


इतना ही नहीं कठिन क्वारंटीन नियमों के कारण सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए स्वदेश नहीं आ सके थे। पूरी सीरीज के दौरान सिराज ने हर अच्छे पल के साथ अपने पिता को याद किया। ब्रिस्बेन में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले जब राष्ट्रगान बजा था तब वह गमगीन हो गए थे। इसी मैच में सिराज ने जब पांच विकेट लिए तब भी उन्होंने हाथ ऊपर करते हुए अपने पिता को याद किया। 


सिराज के पिता मोहम्मद गौस पेशे से ऑटोरिक्शा चालक थे। अपने बेटे को एक सफल क्रिकेटर बनाने के लिए गौस ने काफी मेहनत और त्याग किया था लेकिन जब उनका बेटा देश के लिए शीर्ष स्तर पर खेला तब वह इस दुनिया में नहीं थे।
ब्रिस्बेन टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट अपने नाम दर्ज करने वाले सिराज की मैच के बाद आंखे भर आई। क्योंकि अपने टेस्ट कैरियर में पहली बार उन्होंने पांच विकेट हॉल लिया। इस दौरान सिराज बहुत भावुक हुए। 


मोहम्मद सिराज की तस्वीर हुई वायरल

पिता के कब्र पर प्रार्थना करते हुए मोहम्मद सिराज की फोटो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। बता दें सिराज के पिता का यह सपना था कि उनका बेटा टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करे। हालांकि अपने बेटे को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते देखने से पहले ही उन्होंने इस दुनिया से अलविदा कह दिया। 


बताते चले कि मोहम्मद सिराज एक हफ्ते हैदराबाद में रहने के बाद 27 जनवरी को चेन्नई के लिए रवाना होंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाने हैं। 


दरअसल सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद सिराज टीम में शामिल होकर जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा के साथ भारतीय गेंदबाजी की कमान संभालते हुए दिखाई देंगे। 
facebook twitter instagram