+

आर अश्विन के धांसू शतक के बाद मोहम्मद सिराज झूम उठे,बीच मैदान में मनाया जबरदस्त जश्न

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में आर अश्विन ने न केवल अपनी गेंदबाजी बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी सभी का दिल जीत लिया है।
आर अश्विन के धांसू शतक के बाद मोहम्मद सिराज झूम उठे,बीच मैदान में मनाया जबरदस्त जश्न
भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में आर अश्विन ने न केवल अपनी गेंदबाजी बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी सभी का दिल जीत लिया है। अश्विन ने चेपॉक की स्पिन फ्रेंडली विकेट पर 148 गेंदों में 106 रन बनाए हैं। 


तमिलनाडु के इस खिलाड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना पांचवां शतक जड़ा है। वहीं अश्विन के इस शतक में मोहम्मद सिराज का भी अहम योगदान रहा है। वैसे इन दोनों खिलाडिय़ों की साझेदारी रंग लाई और सिराज के साथ मिलकर अश्विन ने आखिरी विकेट के लिए 49 रन बनाए। वहीं इसी वजह से अश्विन अपना शतक तक पहुंच सके।
 

इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी शतक जड़ने के बाद आर अश्विन तो खुश थे ही,मगर जिस तरह का जश्न मोहम्मद सिराज ने मनाया है उसने सभी को इस तेज गेंदबाज का कायल बना दिया है। दरअसल अश्विन के शतक के लिए मोहम्मद सिराज बहुत ज्यादा खुश नजर आए। अब वीडियो देख उनके चाहने वाले इस तेज गेंदबाज को एक सच्चा टीम प्लेयर बता रहे हैं।


अश्विन का शतक और सिराज की खुशी

अश्विन जब 99 रन बना चुके थे तब उन्होंने मोइन अली की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट लगाया। इस दौरान गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप के ऊपर से गई और अश्विन को चार रन मिले। बस आर अश्विन के इसी शॉट के बाद मोहम्मद सिराज के चेहरे पर इस तरह की खुशी देखने को मिली जैसे कि शतक उन्होंने ही लगाया है। अब सिराज का ये जश्न मानते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है,जिसे लोग बहुत पसंद भी कर रहे हैं। 
सिराज जब बल्लेबाजी करने आए तो उस समय अश्विन 77 रनों पर खेल रहे थे और उन्होंने जब तक सेंचुरी पूरी नहीं की थी। सिराज ने काफी डिफेंसिव बल्लेबाजी की और अपना विकेट नहीं गिरने दिया, जिसके चलते अश्विन को शतक ठोकने का मौका मिला। सिराज अंत में 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।


मैच की बात करें तो एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में 286 रन बना कर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने पहली पारी में 329 रनों का स्कोर बनाया था और उसने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 134 रन पर समेट कर 195 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।


facebook twitter instagram