+

मनी लॉन्ड्रिंग : ED ने सत्येंद्र जैन के विभिन्न स्थानों पर चलाया तलाशी अभियान

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) के कई ठिकानों पर आज तलाशी अभियान चलाया।
मनी लॉन्ड्रिंग : ED ने सत्येंद्र जैन के विभिन्न स्थानों पर चलाया तलाशी अभियान
प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) के कई ठिकानों पर आज तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों की मानें तो सत्येंद्र जैन के कुछ सहयोगियों के यहां भी छापेमारी हो रही है। फिलहाल सत्येंद्र जैन ईडी की न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं।
बता दें कि हाल ही में ईडी ने सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी की थी। उस वक्त केंद्रीय एजेंसी ने कुल 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें प्रकाश ज्वैलर के यहां 2.23 करोड़ कैश मिला था और वैभव जैन के यहां से 41.5 लाख कैश 133 सोने के सिक्के मिले थे। इतना ही नहीं, प्रूडेंस स्कूल के चेयरमैन जी एस मथारू के यहां से 20 लाख कैश मिला था।
छापेमारी में ED को मिले थे 133 सोने के सिक्के
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन की गिरफ्तारी के एक दिन बाद 31 मई को, सीबीआई की स्पेशल कोर्ट की न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने उन्हें 9 जून तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था, जिसे बाद में पांच दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था। 9 जून को कोर्ट की सुनवाई के ठीक बाद, राउज एवेन्यू कोर्ट से बाहर निकलते समय बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें पास के एक अस्पताल में ले जाया गया। 
कोर्ट के बाहर बेचैनी महसूस होने पर मंत्री को ईडी मुख्यालय ले जाया गया और फिर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। सीबीआई ने जैन, उनकी पत्नी और अन्य पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध में शामिल होने का आरोप लगाया है। 31 मार्च को, ईडी ने अस्थायी रूप से जैन के स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों से संबंधित 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को कुर्क किया था।




facebook twitter instagram