+

मनी लॉन्ड्रिंग : आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत, Tweet कर शिवसैनिकों से की ये अपील

शिवसेना के नेता संजय राउत आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे। पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत को पूछताछ के ल‍िए 1 जुलाई को तलब किया है।
मनी लॉन्ड्रिंग : आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत, Tweet कर शिवसैनिकों से की ये अपील
शिवसेना के नेता संजय राउत आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगे। पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत को पूछताछ के ल‍िए 1 जुलाई को तलब किया है। शिवसेना नेता ने ट्वीट कर ईडी के सामने पेश होने की जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने शिवसैनिकों से किसी भी तरह के प्रदर्शन न करने की अपील की है।
संजय राउत ने ट्वीट में लिखा, मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी के सामने पेश होऊंगा। मुझे जारी किए गए समन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना मेरा कर्तव्य है। मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय में इकट्ठा नहीं होने की अपील करता हूं। चिंता ना करें।
दरअसल, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना सांसद संजय राउत को 27 जुलाई को पहला नोटिस जारी करते हुए 28 जुलाई को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उसी दिन राउत ने एजेंसी के समक्ष पेश होने में असमर्थता जताते हुए नई तारीख मांग की थी, जिसको स्वीकारते हुए ED ने 1 जुलाई को समन किया था। 
DHFL केस से जुड़ा पात्रा चॉल मामला 
ईडी ने सोमवार को पुणे के कारोबारी अविनाश भोसले को डीएचएफएल, यस बैंक मामले में हिरासत में लिया था। सूत्रों ने दावा किया था कि ईडी इस मामले में भी राउत से पूछताछ करना चाहते थी। उनका पात्रा चॉल मामला भी डीएचएफएल मामले से जुड़ा था।
ईडी का समन मिलने के तुरंत बाद संजय राउत ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि केंद्र के निर्देश पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। ईडी ने अप्रैल में भूमि घोटाले के सिलसिले में राउत से जुड़ी संपत्ति कुर्क की थी। ईडी ने राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।
प्रवीण के पास अलीबाग में आठ पार्सल जमीन और वर्षा राउत के नाम पर पंजीकृत एक फ्लैट था, जिसे कुर्क किया गया था। ईडी ने इस सिलसिले में प्रवीण को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान ईडी को पता चला कि प्रवीण ने वर्षा को कथित तौर पर 55 लाख रुपये दिए थे। यह भुगतान प्रवीण की पत्नी के बैंक खाते से किया गया था। ईडी ने इस पैसे को अपराध की आय करार दिया। यह भी आरोप लगाया गया कि संजय राउत की यात्रा का खर्च प्रवीण ने वहन किया, जिसमें उनके होटल में ठहरने और हवाई टिकट शामिल थे।
 
 
 
facebook twitter instagram